Rewari News : विशेष कानूनी जागरूकता शिविर में बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान व सडक़ सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

 

रेवाड़ी, 29 अक्टूबर। हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण पंचकूला द्वारा चलाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव अभियान के तहत जिला एवं सत्र न्यायाधीश दिनेश कुमार मितल के दिशा-र्निदेशानुसार आज जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रेवाड़ी सचिव वर्षा जैन द्वारा निजी स्कूल में एक विशेष कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।


जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव वर्षा जैन ने बताया कि विशेष कानूनी जागरूकता शिविर का मुख्य उद्देश्य समाज को बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान व सडक़ सुरक्षा के प्रति जागरूक करना था। उन्होने कहा कि आज के समाज में बेटी बेटो से कहीं ज्यादा आगे है। हमें बेटा-बेटी में कोई भेद-भाव नहीं करना चाहिए।
श्रीमति जैन ने कहा कि आज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में हम अपने वाहनों को जल्दी पहुंचने के चक्कर में बहुत तेज गति से चलाते है जिस कारण सडक़ दुर्घटनाओं की आशंका होती है। उन्होंने कहा कि हमें अपने वाहन को सडक़ सुरक्षा के नियमों का पालन करते हुए चलाना चाहिए। उन्होंने बताया कि विधिक सेवा प्राधिकरण रेवाडी का मुख्य उददेश्य प्रत्येक नागरिक तक विधिक सेवाओं की जानकारी देना व ज्यादा से ज्यादा लोगों को केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृात जानकारी देना है। श्रीमती जैन ने यह भी बताया कि कानुनी सहायता के सभी लोग हकदार है।
सचिव ने यह भी बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रेवाडी द्वारा एक हेल्पलाइन न. 01274-220062 चलाया गया है जिस पर आमजन नि:शुल्क कानूनी सहायता प्राप्त कर सकते है।
इस मौके पर नवीन सैनी, अनिल मुखीजा, निशा, रमेश वशिष्ठï, लोकेश गोयल, एडवोकेट दीपक सैनी, संजय मनचंदा, हेमन्त राठी व पैनल अधिवक्ता यशपाल शर्मा उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें