Rewari News : अंत्योदय बना सरकार के कार्यक्रम का केंद्र बिंदू, गांव कनूका में हुआ डा. बनवारी लाल का भव्य अभिनंदन



रेवाड़ी, 8 अक्टूबर। हरियाणा के सहकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि पिछले सात वर्षों के दौरान केंद्र व हरियाणा सरकार के कार्यक्रमों का केंद्र बिंदू अंत्योदय यानि अंतिम व्यक्ति का कल्याण रहा है। दोनों ही सरकारों ने गरीब के उत्थान को समर्पित अनेक कार्यक्रम व योजनाएं चलाई। उन्होंने यह बात शुक्रवार को बाबा कुंदन दास जनसेवा ट्रस्ट, कनूका द्वारा आयोजित अभिनदंन समारोह को संबोधित करते हुए कही।
सहकारिता मंत्री ने ग्रामीणों को नवरात्र की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस पवित्र अवसर पर देवी मां का आशीर्वाद हम सब पर बना रहे ताकि सब खुशहाल हो और मंगलमय जीवन व्यतीत करते हुए क्षेत्र में विकास के भागीदार बने। डा. बनवारी लाल को गांव कनूका में खुली जीप में मोटरसाइकिलों के काफिले से लाया गया और ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्वारा फूलमाला, पगड़ी व गदा भेंट कर सम्मानित किया गया।
गांव में हुए जोरदार स्वागत से उत्साहित सहकारिता मंत्री ने युवाओं के लिए ट्रैक, लाइब्रेरी व गांव के विकास कार्यों के लिए 11 लाख रुपए की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की। सहकारिता मंत्री ने कहा कि 20 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी सात अक्टूबर को गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। अपने दो दशकों के कार्यकाल में उन्होंने गरीब कल्याण के लिए सेवा व समर्पण के भाव से अनेक योजनाएं चलाई। प्रधानमंत्री आवास योजना से गरीब परिवारों के सिर पर छत का सपना पूरा हो रहा है वहीं दूसरी ओर आयुष्मान भारत से आज हर जरूरतमंद परिवार पांच लाख रुपए तक सरकारी व निजी अस्पतालों में अपना नि:शुल्क उपचार करा सकता है।
प्रधानमंत्री ने एक दिन पहले ही देश में पीएम केयर फंड से निॢमत आक्सीजन प्लांट राष्ट्र को समर्पित किए। रेवाड़ी के नागरिक अस्तपाल को पीएम केयर फंड से बनाए गए 1000 एलपीएम क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन मामले में हमारा जिला आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर हुआ है।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेृत्व में हरियाणा सरकार ने सुशासन व पारदॢशता में आगे बढऩे का कार्य किया। मेरिट पर नौकरी, जिन घरों में कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी पर न हो उनको भर्ती के समय पांच अतिरिक्त अंक प्रदान करना, घर बैठे बैंक खाते में बुजुर्गों की पेंशन आना, ऑनलाइन रजिस्ट्री व सॢटफिकेट बनवाने की सुविधा, परिवार पहचान पत्र आदि कार्यक्रमों के माध्यम से प्रशासनिक सेवाओं के प्रति जनमानस का विश्वास मजबूत हुआ है।
इस अवसर पर डॉ रणवीर, ओबीसी मोर्चा जिला अध्यक्ष जयवीर योगी, मुकेश कुमार अध्यक्ष, सतबीर पंच, सुरेंद्र थानेदार, दलवीर बाबू, राजेंद्र, रामअवतार, शेर सिंह, मंजू देवी, नंदकिशोर, पप्पू नंबरदार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education