Rewari News : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कष्ट निवारण बैठक में शिकायतों का किया निवारण



रेवाड़ी 8 अक्टूबर। हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव ने शुक्रवार को बाल भवन में जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बैठक में रखे गए कुल 32 परिवादो में से 12 परिवादों का मौके पर ही समाधान किया तथा 20 परिवाद लंबित रहे। मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लंबित रहे परिवादों का अगली बैठक से पूर्व समाधान कराना सुनिश्चित करें।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री औम प्रकाश यादव ने कहा कि कष्टï निवारण समिति की बैठक में जो भी परिवाद रखे जाते है उन परिवादों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएं ताकि परिवादी को तुरंत न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों की जिन समस्याओं के समाधान की हेतु निर्देश दिए गए है वे उन समस्याओं का अविलंब समाधान करें ताकि परिवादियों को राहत मिल सके और कष्टï निवारण की बैठक में ज्यादा परिवाद न आएं।


  उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव का स्वागत करते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि उनके द्वारा जिला कष्टï निवारण समिति की बैठक में जो भी दिशा-निर्देश दिए गए है उन पर तुंरत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी तथा संबंधित विभागों के माध्यम से शिकायतों का निवारण प्राथमिकता के आधार पर कराया जाएगा।
  इस बैठक में कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, विधायक रेवाडी चिरंजीव राव, जिला भाजपा अध्यक्ष मास्टर हुकम चंद, वीर कुमार यादव, चैयरपर्सन पूनम यादव, राज पारिक सहित भाजपा पार्टी के अन्य पदाधिकारीगण व समिति के गैर सरकारी सदस्य, जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त यशेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल, एडीसी आशिमा सांगवान, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल संजीव कुमार, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, सीटीएम रोहित कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education