Rewari News : हीरो मोटर कॉर्प लि. कोविड़-19 महामारी से प्रभावित परिवारों की मदद के लिए आई आगे



रेवाड़ी 8 अक्टूबर। हीरो मोटर कॉर्प लि. कोविड़-19 महामारी से प्रभावित परिवारों की मदद के लिए आगे आई है। कंपनी की ओर से इस मदद के तहत शुक्रवार को उपायुक्त यशेन्द्र सिंह द्वारा कोविड-19 से प्रभावित परिवारों की महिलाओं व बेसहारा बच्चों को राशन किट का वितरण किया गया।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि कोरोना के दौरान हीरो मोटर कॉर्प लि. ने सरकार व जिला प्रशासन का भरपूर सहयोग किया, जिसके लिए वे आभार के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना की प्रथम लहर के दौरान हीरो मोटर कॉर्प लि. ने अस्पताल, श्रमिकों व अन्य गरीब परिवारों को पैक्ड फूड उपलब्ध कराकर उनकी मदद की थी तथा लोगों को सैनिटाईजर व मास्क भेंट कर उनकी सुरक्षा का ख्याल रखा। उन्होंने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है। मैं उन्हें जनसेवा के इस कार्य के लिए बधाई देता हूं।
डीसी ने कहा कि कोविड प्रभावित परिवारों विशेषकर महिलाओं व बच्चों के लिए आज जो शुरूआत की गई है वह भी बहुत सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि जिन परिवारों ने कोविड में अपने घर के कमाऊ सदस्य को खो दिया था उनके सामने बहुत बड़ा आर्थिक संकट व तंगी हो गई थी। ऐसे में कंपनी ने उन परिवारों की पहचान करके उनकी मदद का बीड़ा उठाया है। कंपनी बच्चों की शिक्षा, पोषण व आजीविका चलाने के लिए महिलाओं व बच्चों को वोकेशनल ट्रेनिंग देने का कार्य करेगी ताकि वे अपना गुजर-बसर कर सकें।
उपायुक्त ने कहा कि सरकार द्वारा ऐसे परिवारों की मदद के लिए कल्याण विभाग व महिला एवं बाल विकास के माध्यम से अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं ताकि ऐसे परिवारों व लोगों को समाज की मुख्यधारा में लाया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसे परिवारों की पहचान करके उन्हें अविलंब मदद पहुंचाएं।
इस कार्यक्रम में भारतेंदु काबी सीएसआर हेड ने उपायुक्त का स्वागत करते हुए कहा कि हीरो मोटर कॉर्प लि. सदैव ही जनसेवा से जुड़े कार्यों में आगे रही है। कंपनी ने कोरोना महामारी के दौरान भी सामजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए लोगों की सेवा की है। कंपनी की यही प्रयास रहता है कि समाज के कोविड प्रभावित परिवारों के पोषण, शिक्षा व आजीविका के लिए जीतना हो सके उतना कर सके। उन्होंने बताया कि कंपनी ने कोविड प्रभावित परिवारों की मदद के तहत उत्तराखंड व राजस्थान में भी 60=60 परिवारों के लिए यह कार्यक्रम शुरू किया हुआ है। आज हरियाणा के रेवाड़ी में 25 परिवारों को इस मुहिम से जोड़ा गया है।
इस अवसर हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड की ओर से रवि पाहुजा चीफ ऑपरेटिंग अधिकारी, रमन कांत मुंजाल फाउंडेशन, राजेश मुखीजा व अनिता गुप्ता, एसडीएम रविंद्र यादव, सीएमजीजीए अमल वालिया, डा. विजय प्रकाश, जिला कल्याण अधिकारी विनोद चावला, जिला कार्यक्रम अधिकारी संगीता यादव उपस्थित रही।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें