Rewari News : IGU मीरपुर में LLB की सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर इनसो ने किया विरोध प्रदर्शन

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी की इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी मीरपुर में एलएलबी की सीट बढ़ाने की मांग को लेकर इनसो नेताओं ने गुरुवार को विवि कैंपस में विरोध प्रदर्शन किया। सीट ना बढ़ाने को लेकर छात्रों में यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ भारी रोष देखने को मिला। 



यूनिवर्सिटी अध्यक्ष रवि मसीत ने बताया कि यूनिवर्सिटी ने एलएलबी कि सिर्फ 20 सीटें बढ़ाई जो कि विद्यार्थियों के लिए ऊंट के मुंह में जीरा के समान है। अभी भी लगभग 100 से ज्यादा विद्यार्थी ऐसे हैं जिनके एंट्रेंस एग्जाम में बहुत अच्छे मार्क्स आए हैं, लेकिन उन्हें एडमिशन नहीं मिल रहा है, यह यूनिवर्सिटी दक्षिण हरियाणा की एकमात्र यूनिवर्सिटी है जिस की सीटें 180 से घटाकर 60 कर दी गई थी जो कि पहले ही इलाके के विद्यार्थियों के साथ भेदभाव का काम था। लेकिन  रजिस्ट्रार साहब ने वायदा किया था की यदि बच्चों का एडमिशन नहीं हुआ तो हम फिर से सीटें बढ़ा देंगे। लेकिन अब प्रशासन की तरफ से कोई संतोषजनक  जवाब नहीं आया है, उन्होंने कहा कि एलएलबी संकाय में यूनिवर्सिटी ने विद्यार्थियों के भविष्य के साथ से खिलवाड़ करने का काम किया है । यूनिवर्सिटी ने इस संकाय में इंटरनल मार्क्स को लगाने का रूल हटवा दिया जबकि बाकी सभी संकायो में इंटरनल मार्क्स लगाने का प्रावधान है, जो तलब के स्टूडेंट्स के साथ यह मूर्खतापूर्ण व्यवहार क्यों? एक ही कैंपस में ऐसा दोहरा रवैया क्यों? पेपर 80 नंबर का लिया गया रिजल्ट में 100 अंक दिखाएं। उन्होंने बताया कि विरोध प्रदर्शन के दौरान विद्यार्थियों और पुलिसकर्मियों के बीच जबरदस्त धक्का-मुक्की हुई धक्का-मुक्की के दौरान ताले तोड़ दिए गए और उन्हें( रवि मसीत) को थोड़ी देर हिरासत में लेने के बाद पुलिसकर्मियों ने छोड़ दिया ।



उन्होंने कहा कि जब तक सीटे नहीं बढ़ती तब तक इनसो विरोध प्रदर्शन करेगा। महेंद्रगढ़ जिले से इनसो जिला अध्यक्ष अभिषेक कुहरावटा ने बताया कि पिछली बार सीट बढ़ाने की मांग उठाने पर यूनिवर्सिटी ने सिर्फ 20 सीटें बढ़ा दी थी। उसके बाद भी इनसो ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपा की ओर सीटें बढ़ाई जाए। लेकिन कोई संतोषजनक जवाब ना मिलने पर आज आंदोलन का सहारा लेना पड़ा। उन्होंने बताया कि  इस यूनिवर्सिटी के अंदर रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ जिले के सभी कॉलेज आते हैं लेकिन LLB का कोर्स सिर्फ कैंपस में ही उपलब्ध है तो इस इलाके के बच्चों को अगर इस विषय से पढ़ना हो तो वह कहां पर जाएं। बच्चों को एडमिशन के लिए दर दर की ठोकर खानी पड़ती है लेकिन फिर भी वह निराश और हताश  ही रहते हैं क्योंकि उनको एडमिशन नहीं मिलता।
यूनिवर्सिटी इनसो उपाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि बहुत देर तक विरोध प्रदर्शन करने के बाद तथा इंतजार करने के बाद भी प्रशासन की तरफ से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। यदि सीटें नहीं बढ़ाई गई तो इनसो इस आंदोलन को जारी रखेगा ।
सोमवार तक अगर यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा सीटें नहीं बढ़ाई गई तो इनसो छात्र नेता सोमवार से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे। इस विरोध प्रदर्शन में इनसो छात्र नेता मनजीत मुरली पुर, रोबिन जोनावास, सौरव यादव, मंजीत यादव, व युगल राव आदि छात्र उपस्थित रहे.
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें