Rewari News : ACS वी.एस.कुंडू ने खाद वितरण सहित कालाबाजारी रोकने के लिए प्रबंधों की समीक्षा की

रेवाड़ी, 26 अक्टूबर : डीएपी खाद का वितरण पारदर्शिता के साथ करते हुए डीएपी की कालाबाजारी रोकने में रेवाड़ी प्रशासन हर पहलू पर पारखी नजर रखे हुए है। किसानों को किसी भी रूप से असुविधा न हो इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर पर्याप्त प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं। यह जानकारी रोजगार विभाग के एसीएस एवं रेवाड़ी जिला के प्रशासनिक अधिकारी वी.एस.कुंडू ने दी। वे मंगलवार को रेस्ट हाऊस परिसर में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। एसीएस ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डीसी यशेंद्र सिंह ने एसीएस को विभागीय स्तर पर उठाए गए कदमों से अवगत कराया।



डीएपी खाद का वितरण करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कदम उठाए :
एसीएस वी.एस.कुंडू को डीसी यशेंद्र सिंह ने विस्तार से प्रशासनिक प्रबंधों की जानकारी देते हुए बताया कि सरसों की बुआई के समय किसानों को किसी भी रूप से खाद संबंधित समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए सरकार की ओर से व प्रशासनिक स्तर पर खाद के वितरण के पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। किसानों को डीएपी खाद का वितरण करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कदम उठाए जा रहे हैं। रेवाड़ी जिला में विभिन्न स्थानों पर खरीद केंद्र के माध्यम से डीएपी का वितरण प्रभावी रूप से किया जा रहा है जिसकी पूरी मॉनिटरिंग संबंधित एसडीएम के माध्यम से की जा रही है।
नाकों पर पुलिस-प्रशासन की हर वाहन पर नजर :
रेवाड़ी जिला के प्रशासनिक अधिकारी एसीएस वी.एस.कुंडू को डीसी ने बताया कि रेवाड़ी जिला की सीमा राजस्थान राज्य से सटी हुई है, ऐसे में राजस्थान की ओर जाने वाली हर सडक़ पर पुलिस-प्रशासन का पहरा है। जिला की सीमावर्ती सडक़ों पर नाके लगाए गए हैं जहां से निकलने वाले प्रत्येक वाहन की गहनता से जांच करते हुए ही रवाना किया जा रहा है। डीसी यशेंद्र सिंह ने बताया कि पर्याप्त पुलिस फोर्स के साथ नियुक्त ड्यूटी मजिस्ट्रेट दिन-रात नाकों पर गहन सघनता के साथ चैकिंग कर रहे हैं और प्रयास है कि किसी भी रूप से रेवाड़ी जिला की सीमा से डीएपी की कालाबाजारी न हो।
पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि मंगलवार सुबह तक करीब 300 छोटे-बड़े वाहनों की चैकिंग की गई है और चैकिंग के दौरान डीएपी की कालाबाजरी रोकने की दिशा में उठाए जा रहे हर कदम को संजीदगी से लेते हुए कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन किसान हित में डीएपी की कालाबाजारी रोकने में अपना दायित्व निभा रहा है।
यह रहे मौजूद :
इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद जयदीप कुमार, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल संजीव कुमार, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, सीटीएम रोहित कुमार, कृषि उपनिदेशक बलवंत सिंह, डीएसपी मोहम्मद जमाल व डीएसपी मोनिका सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education