Rewari News : के.एल.पी. कॉलेज में 1994 बैच के कॉमर्स ग्रेजुएट्स का प्रथम मिलन समारोह धूमधाम से संपन्न हुआ

रेवाड़ी । शहर के दिल्ली रोड़ स्थित ऐतिहासिक के. एल. पी. कॉलेज में 1994 बैच के पासआऊट कॉमर्स ग्रेजुएट्स का प्रथम मिलन समारोह धूमधाम से संपन्न हुआ , जिसमें प्रतिभागी सभी पुराने विद्यार्थियों एवं पब्लिक एजुकेशन बोर्ड के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने कॉलेज के लगातार विकास के लिए मिलकर आर्थिक सहयोग का जोरदार संकल्प व्यक्त किया ।



          इस अवसर पर मुख्य वक्ता के तौर पर बोलते हुए राष्ट्रीय प्रगतिशील विचारक , सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता एवं कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अशोक प्रधान लोक सेवा मंच ने कहा कि  केएलपी कॉलेज में पढ़कर निकले हजारों होनहार विद्यार्थी आजकल देश -दुनिया और समाज को अपना भरपूर योगदान और बेहतरीन सेवाएं दे रहे हैं । सन 1964 में बनी यह संस्था उच्च शिक्षा प्रदान करने के क्षेत्र मे शुरू से ही बहुत लोकप्रिय रही है । अब इसको स्वयं और आगे बढ़ने के लिए विभिन्न पदों और व्यवसायों में काम कर रहे अपने पुराने विद्यार्थियों , आम नागरिकों तथा सरकार के आर्थिक सहयोग की आवश्यकता दिखाई दे रही है । इस कड़ी में 1994 बैच के कॉमर्स ग्रेजुएट्स ने समारोहपूर्वक कॉलेज के उत्थान की दिशा में आगे आकर नई पहल कर दी है । अब यह सिलसिला आर्ट्स , साइंस, कॉमर्स , कंप्यूटर , पत्रकारिता आदि संकायों के बाकि सभी पुराने विद्यार्थियों तथा प्रोफेसर्स की ओर से लगातार जारी रहेगा । उन्होंने सबके सहयोग से इस कॉलेज को यूनिवर्सिटी के दर्जे तक पहुंचाने की बात भी कही । उन्होंने कहा कि जल्द ही इस सिलसिले में जोरदार प्रयास शुरू किए जाएंगे ।
       कॉलेज के प्रिंसिपल एवं शिक्षाविद  डॉ. अभय सिंह यादव एवं प्रोफेसर्स स्टाफ की उपस्थिति में उक्त मिलन समारोह प्रारंभ होने से पूर्व सभी आगंतुकों का स्वागत कॉलेज के पुराने विद्यार्थियों से मिलकर बनी एलुमनी एसोसिएशन की ओर से पुष्प भेंट करते हुए तिलक लगाकर किया गया । समारोह को संबोधित करते हुए प्रिंसिपल डॉ. अभय सिंह यादव ने कहा कि पुराने छात्रों का कॉलेज में इस तरह समारोहपूर्वक मिलना और संस्था के प्रति सहयोग का हाथ बढ़ाना उनके कार्यकाल में गौरव की बात है । उन्होंने कहा कि वह इस परंपरा को आगे बढ़ाने के भरपूर प्रयास करेंगे , ताकि यह संस्था सबके सपनों के मुताबिक उच्च शिक्षा प्रदान करने के क्षेत्र मे और आगे बढ़ सके । अनेक शानदार कार्यक्रमों को लेकर दिनभर चले मिलन समारोह के समापन अवसर पर संयोजक सदस्य कौशल गुप्ता तथा कॉमर्स डिपार्टमेंट की अध्यक्षा डॉ. कविता गुप्ता ने सभी आगंतुक पुराने विद्यार्थियों एवं अतिथियो का आभार व्यक्त किया । समारोह को पब्लिक एजुकेशन बोर्ड के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजीव गुप्ता , महासचिव जगमोहन गुप्ता , प्रो. जंग बहादुर सिंह , प्रो. आरपी शर्मा , प्रो. कविता गुप्ता , एलुमनी एसोसिएशन की उपाध्यक्षा वंदना पोपली आदि ने भी संबोधित किया । 


   इस अवसर पर 1994 बैच के कॉमर्स ग्रेजुएट्स ने 27 वर्ष बाद कॉलेज में अपने पुनर्मिलन को यादगार बनाने के लिए मिलकर एक विशाल केक भी  काटा । समारोह में बड़ी संख्या में पहुंचे 1994 बैच के कॉमर्स एलुमनी हनुमान अग्रवाल , राजीव अग्रवाल , यशपाल यादव , गोपाल शर्मा , दिलीप अरोड़ा , अनिल मुखीजा , विनोद कुमार , प्रदीप अग्रवाल , विरेंद्र कांत , हरीश भल्ला , दिनेश आहुजा ,  आदि सहित शिक्षाविद राजरूप बेनीवाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए । एसोसिएशन ने सभी आगंतुक अतिथियों को स्मृति चिन्ह भी प्रदान किए ।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education