Katoriya News: दहेज लोभी पति के साथ परिजनों ने मिलकर युवती की निर्मम हत्या

ग्राम समाचार,कटोरिया,बांका। कटोरिया थाना क्षेत्र के भोरसार भेलवा पंचायत अंतर्गत दोलभंगा गांव से एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। बता दें कि कटोरिया प्रखंड के दोलभंगा गांव निवासी ईश्वर यादव के पुत्र रघु यादव के साथ विगत 9 वर्ष पूर्व परिमा देवी के साथ विवाह रचाई गई थी। जो एक खुशी दांपत्य जीवन बीता रही थी। लेकिन कुछ दिनों से परिजनों ने अपने बहू परिमा देवी को दहेज के खातिर प्रताड़ित करने का करने लगे थे। जिसे लेकर षड्यंत्र और साजिश के तहत विवाहिता परिमा देवी को शनिवार सुबह हत्या कर लाश को फांसी पर लटका देने की बात सामने आई। घटना की जानकारी देते हुए मृतिका परिमा देवी के भाई रवि यादव ने बताया कि मेरे बहन के पति रघु यादव 2 दिन पूर्व दिल्ली से कमाकर घर आया था और साजिश के तहत बहन के परिवार के सदस्य बहन के पति रघु यादव, ससुर ईश्वर यादव भैंसूर 

शनिचर यादव, पप्पू यादव, गौतनी सोनी देवी इत्यादि लोगों ने निर्मम हत्या कर फांसी पर लटका दिया। हालांकि मृतिका के भाई ने यह भी बताया कि पति के आने से पहले बहन को हत्या करने की भनक लग चुकी थी जिसे लेकर पति के आने से पहले मायके जाना चाहती थी। इधर मृतिका के पति रघु यादव ने झूठी सूचना देते हुए अपने साला रवि यादव को फोन पर सूचना देकर बताया कि आपकी बहन आत्म हत्या कर ली है। घटना की खबर सुनते ही मृतिका के भाई रवि यादव घटनास्थल पर पहुंचकर देखा कि बहन फांसी पर लटकी हुई है। जबकि मृतका के शरीर पर कई जख्म पाए गए और शरीर से खून भी निकल रहा था। लेकिन मृतिका के परिजनों ने इस तरह की चाल चली की लोग संदेह ना करें हत्या कर मृत शव को हत्या कर फांसी लगाकर टांग दिया। जिससे लोग आत्महत्या समझे। घटना की सूचना मिलते ही कटोरिया थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मृत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु बांका भेज दिया। अब कटोरिया पुलिस हत्या या आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में लगे हैं। जिसकी जांच चल रही है। इधर मृतका के भाई रवि यादव ने बहन के छः परिजनों को नामजद अभियुक्त बना कर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें