Jamtara News:राज्य स्तरीय कार्यशाला में रेफरी कोच वह एंपायर को खेल के तकनीक गतिविधियों से अवगत कराया गया


 ग्राम समाचार,जामताड़ा। जामताड़ा शहर स्थित संत अंथोनी स्कूल कायस्थ पाड़ा परिसर में चल रहे तीन दिवसीय झारखंड स्टेट कबड्डी तकनीकी विभागीय कार्यशाला के दूसरे दिन रविवार को कबड्डी खेल से संबंधित तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की गई।

कार्यशाला की शुरुआत सार्जेंट मेजर कामेश्वर राम, गेस्ट लेक्चरर अंतरराष्ट्रीय रेफरी आरडी कौशिक, कबड्डी एसोसिएशन के प्रदेश सचिव विपिन कुमार सिंह, निदेशक चंचल भंडारी,जामताड़ा जिला ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष डीडी भंडारी ने एकता अखंडता के शपथ से की।

  लेक्चरर आरडी कौशिक ने झारखंड राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे 70 महिला व 50 पुरुष कबड्डी खेल के तकनीकी पदाधिकारियों को मैच के दौरान कैसे विसिल बजाना है, कैसे कार्ड का उपयोग करना है ,मैच के दौरान रेफरी का क्या कर्तव्य होता है, कैसे मैच के दौरान एडवांस प्लेयर को हैंडल करना है सभी तकनीकी गुण सिखाए गए । मौके पर जामताड़ा जिला कबड्डी संघ के सचिव अरविंद कुमार ओझा, व्यवस्थापक रामदास दयानंद , रेफरी बोर्ड चेयरमैन जगदीश कुमार, कन्वीनर, आलोक कुमार आदि जिले से पहुंचे कबड्डी खेल के तकनीकी पदाधिकारी मौजूद थे।

Share on Google Plus

Editor - कौशल औझा, जामताड़ा (झारखंड)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें