Rewari News : जल जीवन मिशन : पीएम मोदी के संबोधन का रेवाड़ी जिला के सभी गांवों में होगा सीधा प्रसारण

रेवाड़ी, 30 सितंबर। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र के नाम पर संबोधन करेंगे। दूरदर्शन व ऑल इंडिया रेडियो पर यह संबोधन 11 से 12 बजे के बीच प्रसारित होगा। रेवाड़ी जिला के सभी गांवों में प्रधानमंत्री के संबोधन के सीधे प्रसारण की व्यवस्था की जाएगी।



उन्होंने यह बात गुरुवार को हरियाणा के मुख्य सचिव श्री विजय वर्धन व जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह की जल जीवन मिशन को लेकर वीडियो कांफ्रेंस के उपरांत अधिकारियों को संबोधित करते हुए कही। हरियाणा सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने दो अक्टूबर को ग्रामवार आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा उपायुक्त ने जिला में होने वाली तैयारियों से भी अधिकारियों को अवगत कराया।
उपायुक्त ने कहा कि रेवाड़ी जिला में भी जल जीवन मिशन के तहत वर्ष 2022 तक हर घर में नल के माध्यम से शुद्घ पेयजल उपलब्ध करा दिया जाएगा। जल मिशन के तहत प्रत्येक गांव में जल एवं सीवरेज कमेटी का गठन किया हुआ है। आगामी 2 अक्टूबर को जल जीवन मिशन के कार्य को गांव में पूरा करने के लिए ग्राम सभा की बैठकें आयोजित की जाएंगी ताकि इस कार्य को सभी घरों में कराया जा सके।
उन्होंने कहा कि हरियाणा एकमात्र ऐसा राज्य है जो मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम मिशन को अन्य राज्यों से पहले पूरा करेगा। जिला रेवाड़ी में भी इस मिशन के तहत प्रशासन द्वारा अच्छा कार्य किया जा रहा है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि ग्राम सचिव, स्कूलों के अध्यापक व अन्य विभागों के किसी भी एक-एक कर्मचारी की डयूटी प्रत्येक गांव में जल जीवन मिशन के तहत लगाई जाए ताकि ग्राम सभा की बैठकों में लाईव प्रसारण की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही प्रत्येक सीएससी पर भी पीएम नरेन्द्र मोदी के संदेश का लाईव प्रसारण कराया जाए ।
उन्होंने कहा कि ग्राम सभा की बैठकों में ग्रामीण जल एवं सीवरेज कमेटी द्वारा लोगों को जलशक्ति, अटल-भूजल योजना के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की जाएगी तथा जल टेस्टिंग किट भी सरपंचों व गांव के विज्ञान के ट्रेंड विद्यार्थियों को प्रदान की जाएगी, जिसके माध्यम से पानी की गुणवत्ता की जांच की जा सकेगी।
बैठक में एडीसी आशिमा सांगवान, डीडीपीओ एचपी बंसल, एसई जनस्वास्थ्य संजीव दूहन, एक्सईएन रविन्द्र गोठवाल, विनय प्रकाश चौहान, योगेन्द परमार, डीआईओ व डिप्टी डीईओ सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें