Rewari News : वीएमसी ने साल का बहुप्रतीक्षित और सबसे बड़ा टेस्ट वीआईक्यू शुरू किया

 

• सबसे कम शिक्षण शुल्क और सबसे ज्यादा छात्रवृत्ति दी जाएगी

• विद्यामंदिर इंटेलेक्ट क्वेस्ट 23 और 30 अक्तूबर 21 को आयोजित की जाएगी

• शिक्षक दिवस के मौके पर अभ्यर्थी 5 सितंबर से 15 सितंबर 21 तक नि:शुल्क पंजीकरण करा सकते हैं

 


रेवाड़ी। डॉ. एस. राधाकृष्णन की जन्मतिथि पर होने वाले शिक्षक दिवस के मौके पर जेईई और नीट की तैयारी कराने वाली देश की शीर्ष शिक्षण संस्था विद्यामंदिर क्लासेज (वीएमसी) ने साल का सबसे बहुप्रतीक्षित और सबसे बड़ा टेस्ट विद्यामंदिर इंटेलेक्ट क्वेस्ट (वीआईक्यू) शुरू किया है।

विद्यामंदिर क्लासेस में उपलब्ध कई तरह के कोर्स में से किसी एक में अगले बैच से दाखिला और छात्रवृत्ति पाने के इच्छुक छात्रों के लिए वीआईक्यू राष्ट्रीय स्तर का ऑनलाइन टेस्ट है, लेकिन साथ ही यह मौजूदा सत्र में जल्दी दाखिला पाने का लाभ भी देता है। नया बैच अगले साल के शैक्षणिक सत्र अप्रैल 2022 से शुरू होगा लेकिन इस टेस्ट के जरिये चुने गए छात्र मौजूदा सिलेबस भी पूरा कर सकते हैं।

शिक्षक दिवस पर शुरू यह टेस्ट पांचवीं से लेकर ग्यारहवीं के छात्रों के लिए 23 और 30 अक्तूबर 2021 को आयोजित किया जाएगा। इसके लिए छात्र 5 से 15 सितंबर 21 के बीच नि:शुल्क पंजीकरण करा सकते हैं। परीक्षा में सफल छात्रों का चयन उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा और उन्हें 100 फीसदी तक छात्रवृत्ति पाने का अवसर मिलेगा। यह टेस्ट उन छात्रों के लिए बड़ा अवसर है जो शुरुआती चरण से ही तैयारी का लाभ उठाना चाहते हैं और अगले सत्र के शुरू होने का इंतजार नहीं करना चाहते हैं।

विद्यामंदिर क्लासेज के एकेडमिक डायरेक्टर सौरभ कुमार ने कहा, 'अपनी खास शिक्षण पद्धति, संपूर्ण पाठ्य सामग्री और शानदार नतीजों पर चलते हुए वीएमसी के बहुप्रतीक्षित टेस्ट वीआईक्यू में पांच तरह के लाभ मिलेंगे। चाहे यह उस साल दाखिला के लिए सबसे कम शिक्षण शुल्क से लेकर सर्वाधिक छात्रवृत्ति का लाभ हो, या मौजूदा सत्र में 100 घंटे तक (नवंबर से शुरू होने वाले बैच के लिए) की पूरक लाइव क्लास हो, मुफ्त प्रैक्टिस टेस्ट और पर्याप्त ई—मैटेरियल पाने का लाभ हो, वीएमसी उत्कृष्टता हासिल करने की सीमाओं से आगे बढ़ना जारी रखेगी।'

यह टेस्ट जेईई और नीट की तैयारी करने वाले उन छात्रों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है जो देश के शीर्ष इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में दाखिला पाना चाहते हैं। सभी सत्र वीएमसी के संस्थापकों समेत सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों द्वारा आयोजित कराए जाएंगे।

विद्यामंदिर क्लासेज के सह—संस्थापक बृज मोहन ने कहा, 'वीएमसी जेईई और नीट की तैयारी करने वाले सभी अभ्यर्थियों को सफलता और अर्थपूर्ण योग्यता दिलाने के लिए जिस तरह खुले दिल से उन्हें तैयारी कराती है, उसी तरह उनकी मौजूदा क्षमता का आकलन करते हुए उनके अंकों के आधार पर तैयारी कराती है। कुल मिलाकर विद्यामंदिर इंटेलेक्ट क्वेस्ट आईआईटी जेईई और नीट अभ्यर्थियों के लिए एक खुला अवसर है जो निश्चित रूप से उन्हें कड़ी प्रतियोगिता में सफल बनाते हुए समाज में प्रतिष्ठा दिलाएगा।'

छात्र वीआईक्यू के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए वेबसाइट www.vidyamandir.com देख सकते हैं।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें