Rewari News : राज्यमंत्री ओमप्रकाश ने स्व. राव बिरेंद्र सिंह की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन किया

रेवाड़ी में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने पुण्यतिथि पर स्व. राव बिरेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित कर किया नमन. कहा- गरीब, किसान, मजदूरों के सच्चे हितैषी व पैरोकार थे राव बिरेंद्र सिंह. केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंदरजीत सिंह के पिता और पूर्व सीएम स्वर्गीय राव वीरेंद्र सिंह की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने पुण्य तिथि के अवसर उनके स्मारक पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी और नमन किया। राज्य मंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री के स्मारक पर पुष्प अर्पित किए और भावभीनी श्रद्धांजलि दी। राव बिरेंदर के सुपुत्र और कोसली से पूर्व विधायक राव यादविंदर सिंह और प्रपौत्र राव अर्जुन सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ समाधि स्थल पहुंचकर श्रद्धांजलि दी. राव गोपाल देव चौक स्थित राव बीरेन्द्र सिंह की समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि देने वालों का लग रहा तांता.



रेवाड़ी, 30 सितंबर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने वीरवार को पूर्व मुख्यमंत्री स्व. राव बिरेंद्र सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर उनके स्मारक पर पहुंचकर श्रद्धांसुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए नमन किया।

मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि अहीरवाल के पुरोधा कहे जाने वाले राव बिरेंद्र सिंह ने दक्षिणी हरियाणा में शिक्षा को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हुए राव बिरेंद्र सिंह कालेज ऑफ ऐजुकेशन की स्थापना कराई। राव बीरेंद्र सिंह असहाय, गरीब, किसान, मजदूरों के सच्चे हितैषी व पैरोकार थे।


यादव ने कहा कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. राव बिरेंद्र ङ्क्षसह को आज भी अदब के साथ याद किया जाता है। अहीरवाल नाम को राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति दिलाने का श्रेय पूर्व मुख्यमंत्री राव बिरेंद्र को जाता है। उन्होंने कहा कि स्व. राव बिरेंद्र सिंह के पुत्र एवं केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह अपने पिताश्री के पदचिन्हों पर चलते हुए उनके सपनों को साकार करने में लगे हुए हैं। राव इंद्रजीत सिंह ने रेवाड़ी क्षेत्र में अनेक विकास कार्य करवाएं हैं, जिनका इस क्षेत्र के लोगों को पूरा लाभ मिल रहा है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें