Rewari News : डा. बनवारी लाल ने गांव शाहपुर में ग्रामीणों के साथ सुनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "मन की बात"

 

बावल (रेवाड़ी), 26 सितंबर। हरियाणा के सहकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम सदैव युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा का कार्य करता है। स्वच्छता, जल संरक्षण व संस्कारों के प्रति प्रधानमंत्री की सोच हमेशा समाज को आगे ले जाने वाली रही। उन्होंने यह बात रविवार को गांव शाहपुर में मतदान केंद्र संख्या 232 पर मन की बात कार्यक्रम की 81वीं कड़ी के सामूहिक श्रवण के उपरांत उपस्थित ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कही।


डा. बनवारी लाल ने प्रधानमंत्री के संदेश को दक्षिणी हरियाणा के लिए प्रासंगित मानते हुए कहा कि क्षेत्र में जल संरक्षण की व्यापक आवश्यकता है। विश्व नदी दिवस पर उनका संदेश साहबी नदी से सटे इलाके को अच्छी प्रकार समझना चाहिए। उन्होंने मन की बात में औषधीय पौधों के प्रति जागरुकता बढ़ाने के जिक्र को समझाते हुए कहा कि कोरोना की बीती दो लहरों में शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में आयुर्वेद का योगदान अब छिपा नहीं रहा है। इसी तरह स्वच्छता जोकि हर जीवित इंसान से जुड़ा हुआ विषय है। उसको लेकर भी एक चेतना समाज में पैदा हो चुकी है।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष अमरजीत, सरपंच राजपाल, चेयरमैन अमर सिंह, वीरेंद्र छिल्लर, जयवीर योगी, उदय महलावत, ललिता शर्मा, हीरा लाल पनवाड़, उमेद, ओमप्रकाश छिल्लर, राजनारायण जाटव सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भी मन की बात कार्यक्रम सुना।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education