Rewari News : HSSC पुरूष व महिला सब इंस्पेक्टर परीक्षा : परीक्षा के लिए प्रशासन के पुख्ता प्रबंध, सफलतापूर्वक परीक्षा संपन्न

रेवाड़ी, 26 सितंबर। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा पुरूष व महिला सब इंस्पेक्टर के लिए रविवार को आयोजित लिखित परीक्षा रेवाड़ी जिला में सफलतापूर्वक संपन्न हुई। जिला प्रशासन के पुख्ता इंतजामों के चलते जिला में बने 38 परीक्षा केंद्रों से किसी प्रकार का अप्रिय समाचार नहीं मिला। जिला में बनाए गए केंद्रों पर 7717 परीक्षार्थी उपस्थित रहे जबकि अनुपस्थित परीक्षाॢथयों की संख्या 3683 रही।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल के साथ परीक्षा केंद्रों का दौरा किया और इंतजामों का जायजा लिया। जिला प्रशासन ने परीक्षा सामग्री का ट्रेजरी से केंद्र तक पहुंचने व वापस लौटने की वीडियोग्राफी, सभी केंद्रों पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट, लघु सचिवालय में कंट्रोल रूम, परीक्षा केंद्रों पर जैमर व सीसीटीवी के पुख्ता प्रबंध किए थे। साथ ही अधिकारियों की गठित फ्लाइंग स्कवाड भी निरंतर परीक्षा केंद्रों का दौरा करती रही।

जिला प्रशासन की सभी टीम सक्रिय रहीं : डीसी
उपायुक्त ने परीक्षा समाप्त होने के उपरांत जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार व हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के निर्देशों की पालना करते हुए जिला में परीक्षा केंद्रों पर व्यापक इंतजाम किए गए थे। परीक्षा की पवित्रता व गरिमा को बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन की पूरी टीम सक्रिय रही। उन्होंने विभिन्न केंद्रों पर जाकर परीक्षाॢथयों की बायो मीट्रिक एटेंडेंस, केंद्र पर परीक्षा सामग्री का वितरण, जैमर व सीसीटीवी आदि का स्वयं निरीक्षण भी किया।
  उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने परीक्षा के दौरान राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर-18, केम्ब्रिज स्कूल, सोमाणी कॉलेज, आरपीएस स्कूल, केएलपी कॉलेज व हॉली चाईल्ड पब्लिक स्कूल, सहित अन्य परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। परीक्षा के नोडल अधिकारी एवं एडीसी आशिमा सांगवान लघु सचिवालय में परीक्षा सामग्री वितरण कक्ष में मौजूद रही, वहीं एसडीएम कोसली होशियार सिंह व जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने भी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education