Jamtara News:महाविद्यालय प्रबंधन एवं विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

 


ग्राम समाचार, जामताड़ा।जामताड़ा : यूजी सेमेस्टर वन के इतिहास अंग्रेजी और हिंदी विभाग में नामांकन सीट बढ़ाने, सीट नहीं बढ़ने की स्थिति में जामताड़ा महाविद्यालय जामताड़ा से इंटरमीडिएट उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को नामांकन में प्राथमिकता दिए जाने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जामताड़ा इकाई ने मंगलवार को जामताड़ा महाविद्यालय के प्रवेश द्वार पर जमकर प्रदर्शन किया मौके पर परिषद सदस्यों ने महाविद्यालय प्रबंधन एवं विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने कहां समस्या का निदान नहीं होने तक सड़क से विश्वविद्यालय तक उग्र प्रदर्शन होगा जरूरत होने पर जामताड़ा महाविद्यालय के प्रवेश द्वार को सील कर दिया जाएगा।

 -- क्या है मामला :  जामताड़ा महाविद्यालय जामताड़ा से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण कम अंक लाने वाले छात्र छात्राओं को यूजी सेमेस्टर वन के इतिहास अंग्रेजी और हिंदी विभाग के नामांकन में प्राथमिकता नहीं मिल रही है। अधिक अंक प्राप्त कर उत्तीर्ण होने वाले अन्य महाविद्यालयों के छात्र छात्राओं को नामांकन में प्राथमिकता मिल रही है जिस कारण स्थानीय महाविद्यालय के छात्र छात्र नामांकन को भटक रहे हैं। महाविद्यालय में 1000 से अधिक छात्र छात्राओं ने ऑनलाइन नामांकन के लिए आवेदन किया है जबकि महाविद्यालय में स्वीकृत c350 है। 

 अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कॉलेज इकाई के नेतृत्व में छात्र छात्राओं ने प्रभारी प्राचार्य महोदय को इस संबंध में तीन दिन पहले एक मांग पत्र भी सौंपा था। लेकिन प्राचार्य ने विद्यार्थियों को सिर्फ आश्वासन पर आश्वासन दिया जा रहा है प्राचार्य का कहना है कि विद्यार्थी सिर्फ जामताड़ा महाविद्यालय में ही क्यों अप्लाई किए दूसरे महाविद्यालय भी अप्लाई कर सकते थे। हमारे महाविद्यालय में सीट कम है हम नामांकन नहीं लेंगे, तो विद्यार्थियों का यही कहना है कि जब इंटरमीडिएट जामताड़ा महाविद्यालय से उत्तीर्ण किए हैं तो फिर हम बाहर दूसरे कॉलेज में अप्लाई क्यों करें, एवं एडमिशन क्यों लें जब जामताड़ा महाविद्यालय जामताड़ा में ग्रेजुएशन की पढ़ाई होती है और पूरे जामताड़ा जिले में है जामताड़ा महाविद्यालय जामताड़ा एकमात्र अंगीभूत महाविद्यालय है कॉलेज प्रशासन अपने महाविद्यालय से जो विद्यार्थी इंटरमीडिएट में उत्तीर्ण हुए हैं। उन्हें प्राथमिकता ना देकर बाहरी विद्यार्थियों को अधिक से अधिक प्राथमिकता दे रही है एवं उनका एडमिशन हो रहा है!छात्र-छात्राओं का यही मांग है  की महाविद्यालय में उपरोक्त विषय के सीट में बढ़ोतरी की जाए अगर महाविद्यालय प्रशासन ने उपरोक्त विषय पर किसी प्रकार की कोई ठोस पहल नहीं की जाती है तो छात्र-छात्राएं  बाद्य होकर महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर तालाबंदी, पुतला दहन कार्यक्रम एवं जरूरत पड़ने पर सड़क पर भी उतरेगी। जिसकी सारी जवाबदेही महाविद्यालय प्रशासन की होगी। मौके पर जिला संयोजक आकाश साहू, नगर मंत्री आशुतोष दुबे,कॉलेज अध्यक्ष प्रकाश यादव,  करण रावत, संजय मंडल, पवन मंडल,राज सोनकर, सौरभ झा, चंदन रजक चंदन यादव विक्की पाल राजीव कुमार मुकेश कुमार, राहुल कुमार, कृष्णा कुमार, प्रदीप कुमार, आशा कुमारी, रुपाली कुमारी,सोनाली कुमारी ,निशा कुमारी, पायल कुमारी आदि छात्र-छात्राएं प्रदर्शन में शामिल थे।

Share on Google Plus

Editor - कौशल औझा, जामताड़ा (झारखंड)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education