Chandan News: मधुमक्खी के काटने पर, अस्पताल पहुंचे, अस्पताल की अनियमितता से एक वृद्ध की गई जान

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड  क्षेत्र के बिरनिया पंचायत अंतर्गत सुपाहा गांव वार्ड नंबर दो में खेत से मकई तोड़ने के दौरान मधुमक्खी के काटने से एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। मधुमक्खी के डंक इतनी भयावह थी कि उसकी कल्पना नहीं की जा सकती है। जिसे लेकर मधुमक्खी से काटे गए सभी पीड़ित के परिजनों ने आनन-फानन में समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन पहुंचाया। जहां इलाज की कुव्यवस्था के कारण एक 65 वर्षीय बुजुर्ग भारत पंडित की मौत अस्पताल में ही हो गयी। जबकि एक महिला मृत भरत पंडित की पत्नी डोमनी देवी की स्थिति काफी गंभीर देख कर उसे देवघर रेफर कर दिया गया है। अफसोस इस बात की है कि मधुमक्खी से काटे गए सभी जख्मी के चांदन अस्पताल आने पर देखा कि वहां कोई चिकित्सक मौजूद 

नहीं थे। अस्पताल की अनियमितता देख पिडित के परिजन के लोगो ने इसकी सूचना स्थानीय विधायक मनोज यादव को दिया गया। जिसके द्वारा बांका सिविल सर्जन सुधीर कुमार महतो से विधायक के बात करने के बाद अस्पताल में व्यवस्था में तेजी आई। तबतक एक बुजुर्ग भरत पंडित 65 बर्ष ने दम तोड़ दिया।  जबकि जख्मी राधे पंडित एवं इनके ही पत्नी ललिता देवी पुत्र अजय पंडित 12 वर्ष एवं दामोदर पंडित,मालती देवी का इलाज अस्पताल में चल रहा है। परिवारिक सूत्रों के अनुसार सुपाहा गांव के एक ही परिवार के सभी सदस्य अपने घर से थोड़ी दूरी पर मकई के खेत में मकई तोड़ने गया था। अचानक उस पर मधुमक्खी ने हमला कर दिया। मधुमक्खी के हमले से किसी को भागने का मौका तक नही मिला और लोग चिल्लाने लगे। जिसके बाद कुछ ग्रामीणों ने किसी तरह सभी को बचा कर वहां से बाहर निकाला औऱ सभी को बेहोशी की हालत में अस्पताल लाया।जहां बड़ी संख्या में लोगो का भीड़ जमा हो गया।औऱ व्यवस्था नही देख हंगामा पर उतर आए।लेकिन विधायक औऱ स्थानीय नेताओं के पहल पर मामला शांत कराया गया ।इस घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया है।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education