Chandan News: वार्षिक विश्वकर्मा जयंती पूजा श्रद्धालुओं ने हर्षोल्लास के साथ मनाया

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। वार्षिक विश्वकर्मा जयंती पूजा को लेकर श्रद्धालुओं ने बड़े ही धूमधाम से मनाया।जिसे लेकर पुजा के एक दिन पुर्व में ही बाजारों से फल मिठाई के साथ विश्वकर्मा भगवान की प्रतिमा को अपने अपने प्रतिष्ठान में उपलब्ध करा लिया गया था।खास तौर पर चांदन के विद्युत आपूर्ति कार्यालय, के साथ इन्डेन गैस गोदाम भैरोगंज एवं कटोरिया बाजार स्थित अनाया पेट्रोल पंप इत्यादि जगहों पर कोरोना गाइडलाइन को पालन करते हुए अपने अपने प्रतिष्ठान में विश्वकर्मा भगवान की प्रतिमा स्थापित कर बड़े ही धूमधाम से पूजा अर्चना कर लोगों के प्रसाद वितरण किया गया। तथा प्रसाद के रूप में खिचड़ी भी बांटे गए। इस मौके पर चांदन विद्युत आपूर्ति के कनिय अभियंता राजाराम प्रसाद ने 

कार्यलय को बहुत ही आकर्षक ढंग से सजा कर पुजा अर्चना किए, जिसमें दर्जनों विद्युत विभाग के मानव दल सामिल थे। वहीं भैरोगंज बाजार स्थित इन्डेन गैस प्रोपराइटर निशा शालिनी के अपने गैस गोदाम परिसर में सुन्दर ढंग से पुजा पंडाल सजा कर भगवान विश्वकर्मा जी के प्रतिमा को पुजा कर लोगों को खिचड़ी का प्रसाद बांटी, इसी क्रम कटोरिया के न्यु अनाया पेट्रोल पंप के प्रोपराइटर अजय कुमार तांती के पेट्रोल पंप परिसर को लाइट बत्ती से आकर्षक रूप में सजा कर विश्वकर्मा भगवान की प्रतिमा को पुजा कर प्रसाद वितरण किया गया। आज के दिन भगवान विश्वकर्मा जी के जन्म दिन पर कामगार कारीगर वर्ग के लोगों ने अपने अपने प्रतिष्ठानों पर विश्वकर्मा जी के प्रतिमा को पूजन कर बड़े ही उत्साह के साथ शांतिपूर्ण माहौल में पूजा संपन्न कराया। जिसे अगले ही दिन शनिवार को भगवान विश्वकर्मा जी के प्रतिमा को नम आंखों से विसर्जित कर विदा किया जायेगा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें