Chandan News: 24 घंटे अखंड कीर्तन कर दुबे पूजन धूमधाम से मनाया

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन थाना क्षेत्र के चांदन दुबे बाबा मंदिर भय हरण नाथ एवं आनंदपुर ओपी क्षेत्र के चंदवारी पंचायत अंतर्गत केंन्दुआर गांव के दुबे बाबा मंदिर में रविवार को दुबे बाबा प्रांगण में 24 घंटे अखंड कीर्तन कर सोमवार को पूजा अर्चना किया गया जिसमें गांव के सैकड़ों पुरुष महिला श्रद्धालुओं ने सुबह से ही दंडवत देकर पूजा अर्चना भाग लिया जहां मंदिर के संस्थापक के द्वारा श्रद्धालुओं को नहाने के लिए झरना की व्यवस्था की गई। जहां पुलिस प्रशासन की कड़ी 

चौकसी देखा गया। वहीं दुबे मंदिर के पुरोहित सीताराम पांडेय ने बताया कि केंदुआर स्थित बाबा दुबे मंदिर की स्थापना हमारे पूर्वज से चली आ रही है जो आज 50 से 60 वर्ष बितने को चली है। यहां की मान्यता है किसी ने जीव जंतु काटने पर आए हुए पीड़ित को बाबा का नीर पिला देने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। एवं इच्छुक श्रद्धालुओं की मनोकामना बाबा दुबे मंदिर की कृपा से पूर्ण हो जाती है। दुबे पूजन के दिन दूर दूर से आए श्रद्धालुओं ने दूध दान करते हैं वही दूध से खीर बनाकर भोग लगाए जाते हैं तथा लोगों को प्रसाद के रूप में वितरण किया जाता है। इस आयोजन में पुरोहित अर्जुन पांडेय, कृत्यानंद पांडेय, पंकज पांडेय, जय कुमार पांडेय राजीव पांडेय के साथ स्थानीय लोगों की सहयोग प्राप्त रहती है।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education