Rewari News : सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने शहीद कॉर्पोरल अजय कुमार की मूर्ति का किया अनावरण



कोसली, 8 अगस्त। राज्य सभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज कोसली हलके के गाँव जैनाबाद में भारतीय वायुसेना के जवान शहीद कॉर्पोरल अजय कुमार की मूर्ति का अनावरण किया और श्रद्धासुमन अर्पित किये। वर्ष 2019 में कश्मीर के अवंतीपुरा में मातृभूमि की रक्षा करते शहीद हुए कॉर्पोरल अजय कुमार की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में उनके पैतृक गांव जैनाबाद पहुंचे दीपेंद्र हुड्डा ने शहीद कॉर्पोरल अजय कुमार द्वारा मातृभूमि की रक्षा के लिये दिये गए बलिदान को याद किया। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि ये धरती शहीदों और वीर जवानों की धरती है। पूरा देश अपने शहीद के परिवार के साथ है। ये देश अपने शहीद की कुर्बानी को हमेशा याद रखेगा। जो राष्ट्र अपने शहीदों को याद नहीं रखता वो कभी आगे नहीं बढ़ सकता। इस दौरान शहीद अजय कुमार अमर रहें के नारों से पूरा इलाका गूँज उठा।



दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि देश के लिये शहीद सैनिकों, पूर्व सैनिकों व उनके परिवार वालों का मान-सम्मान सबसे ऊपर है। जिन्होंने देश के लिये अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया हो, हमारे देश और प्रदेश को गौरवान्वित किया हो ऐसे शहीदों की जीवनगाथा को आज हम याद कर रहे हैं। हमारा कर्तव्य बनता है कि हम सब शहीद के परिवार के सुख-दुःख में साथ खड़े हों। जो आदर्श उन्होंने स्थापित किया है, वो पूरे इलाके के लिये प्रेरणास्रोत साबित होगा। आने वाली पीढियां इनके आदर्शों पर चलें यही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। 


उन्होंने कहा कि सेना में हरियाणा के 10 से 12 प्रतिशत युवा देश की सेवा कर रहे हैं। जबकि आबादी के लिहाज से हरियाणा की आबादी देश की कुल आबादी का केवल 2 प्रतिशत ही है। अगर कोई देश में जय जवान जय किसान के नारे को सार्थक करता है तो वह हरियाणा की धरती है। हरियाणा की मिट्टी में देशभक्ति और देश सेवा का जज्बा कूट-कूट कर भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि ने शहीद कॉर्पोरल अजय कुमार की शहादत के लिए गर्व भी है और दु:ख भी है। उन्होंने देश के लिए अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया हम उनके साथ उनके परिवार को भी नमन करते है इस मौके पर बाबा लाल दास ,बाबा नरोत्तम दास ,शहीद अजय कुमार के पिताजी सूबेदार विक्रम सिंह ,महाबीर यादव मसानी, विक्रम पांडे पार्षद श्याम चेयरमैन ,कैलाश बाई पूर्व पार्षद, आदि लोग मौजूद रहे. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education