Jamtara News:उपायुक्त की देखरेख मे हुई टीकाकरण

                महिला को टीका लगाती स्वास्थ्य कर्मी

ग्राम समाचार, जामताड़ा। उपायुक्त फैज आक अहमद मुमताज की देखरेख में शुक्रवार को जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में 118 पंचायत मुख्यालयों में टीकाकरण शिविर संपन्न होगी। स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार देर रात तक टीकाकरण शिविर के सफल संचालन से संबंधित सभी प्रकार की तैयारी पूरी कर ली है। 118 पंचायत मुख्यालयों में टीकाकरण शिविर के सफल क्रियान्वयन को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति कर दी है इतना ही नहीं संबंधित प्रखंड स्थित शीत श्रृंखला कक्ष में आवश्यकता के अनुरूप वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करा दिया है। जिले में 12000 डेज वैक्सीन उपलब्ध है। किसी भी टीकाकरण केंद्र में वैक्सीन का अभाव नहीं हो इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से पर्यवेक्षक प्रतिनियुक्त किए गए हैं। प्रत्येक टीकाकरण केंद्र में कम से कम एक सौ व्यक्तियों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित है। प्रत्येक केंद्रों में लक्ष्य से अधिक टीकाकरण हो इसे सुनिश्चित करने के लिए उपायुक्त के निर्देश पर जिले में 5787 जेएसएलपीएस कर्मी, 317 जन वितरण प्रणाली दुकानदार, 1884 शिक्षक एवं 137 सेविकाओं एवं सहायिकों का सहयोग लिया जाएगा। 
जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारी टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण करेंगे इस निमित्त वरीय पदाधिकारी को प्रखंड आवंटित किया गया है। नारायणपुर प्रखंड में डीआरडीए निदेशक जावेद अनवर इदरीसी, नाला में परियोजना निदेशक आईटीडीए अभिषेक श्रीवास्तव, कुंडहित में अपर समाहर्ता सुरेन्द्र कुमार, जामताड़ा में अनुमंडल पदाधिकारी संजय पांडेय, करमाटांड में जिला भू अर्जन पदाधिकारी अंजना दास,फतेहपुर  में जिला आपूर्ति पदाधिकारी विकास तिर्की को निरीक्षण की जवाबदेही मिली है।
Share on Google Plus

Editor - कौशल औझा, जामताड़ा (झारखंड)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें