Jamtara News:त्रुटिपूर्ण परीक्षा परिणाम का संशोधन एवं एसडीएम की बर्खास्तगी करें सरकार अन्यथा सड़क जाम करेंगे।

 


ग्राम समाचार जामताड़ा। शुक्रवार को धनबाद समाहरणालय परिसर में आंदोलन के क्रम में छात्र-छात्राओं पर झारखंड सरकार के इशारे पर हुई प्रशासनिक पदाधिकारियों की लाठीचार्ज के विरोध में शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जामताड़ा इकाई ने इंदिरा चौक पर प्रदर्शन के साथ प्रशासनिक निर्देश, झारखंड सरकार एवं जेक अध्यक्ष का पुतला दहन किया। पुतला दहन से पूर्व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने इंदिरा चौक स्थित सड़क पर धरना पर बैठ गए और आवाजाही ठप कर दिया।

जिला संयोजक आकाश साहू ने कहा कि 12 वीं कक्षा में फेल छात्रों ने शुक्रवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से मिलने धनबाद समाहरणालय पहुंची, इसी बीच एसडीओ सुरेंद्र कुमार ने छात्र-छात्राओं के समूह पर लाठीचार्ज कर दिया, जो बहुत ही शर्मनाक और निंदनीय है। विगत दिनों झारखंड अधिविध परिषद ने 10 वीं एवं 12वीं की परीक्षा परिणाम त्रुटिपूर्ण घोषित किया था। परीक्षा परिणाम में व्याप्त त्रुटियों के संशोधन के समर्थन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र छात्राएं हैं विभिन्न जिला में आंदोलनरत थे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र छात्राएं अंधी, बहरी, गूंगी सरकार एवं स्ट्रेचर वाली सरकारी तंत्र के खिलाफ राज्य के सभी जिलों में छात्र त्रुटिपूर्ण परीक्षा परिणाम के विरुद्ध आंदोलनरत हैं। मगर सरकार कुंभकरण निद्रा में सोई हुई है युवाओं को रोजगार के नाम पर ठगने वाली निकम्मी सरकार के खिलाफ विद्यार्थियों को हर कदम पर आंदोलन एवं संघर्ष करना पड़ रहा है। सत्ता के नशे में इतना भी चूर नहीं रहे मुख्यमंत्री यह जनता है कुर्सी पर बैठाना एवं गिराना दोनों जानती है। साहू ने कहा कि सरकार अभिलंब जितने भी छात्र छात्राओं को फेल किया है उन्हें पास करने का कार्य करें एवं धनबाद एसडीएम सुरेंद्र कुमार को निलंबित करें। ऐसे अधिकारी जो बहन बेटियों के ऊपर लाठी चार्ज करते हैं उनको अधिकारी पद पर बैठे रहने की कोई जरूरत नहीं है। उन्हें अविलंब बर्खास्त करे सरकार अन्यथा विद्यार्थी परिषद पूरे झारखंड में चक्का जाम करने को कुच करेंगे। मौके पर छात्र-छात्राएं एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जामताड़ा नगर इकाई के सभी कार्यकर्ता उपस्थित थे!

Share on Google Plus

Editor - कौशल औझा, जामताड़ा (झारखंड)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education