Jamtara News:नवनिर्मित नांगेश्वर शिव मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा

 

            प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान में शामिल दंपति

ग्राम समाचार, जामताड़ा।जामताड़ा : जिला मुख्यालय शहर के थाना रोड साईंधाम में नवनिर्मित नांगेश्वर शिव मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दो दिवसीय अनुष्ठान सोमवार को कलश यात्रा से शुरू हुई। गायछंद स्थित एसडीओ तालाब से महिला, कुंवारी कन्या ने माथे पर कलश स्थापित कर यात्रा शुरू की। गाजे-बाजे एवं हर हर महादेव के जय घोष से शहर को भ्रमण करते हुए नवनिर्मित नागेश्वर शिव मंदिर परिसर कलश यात्रा पहुंची। कलश यात्रा के उपरांत शिव मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में एआईसीसी के सदस्य हरिमोहन मिश्रा व मंदिर कमेंटी अध्यक्ष शेखर भैय्या दंपति ने मंदिर में शिवलिंग स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान में शामिल हुए पुरोहित समूह के मंत्र उच्चारण एवं विधि विधान से पूजा पाठ संपन्न की गई। जहाँ मंदिर समिति के सदस्य मौजूद थे। मौके पर हरिमोहन मिश्रा ने कहा की साईंधाम में नवनिर्मित शिव मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हम दंपति को शामिल होने का सौभाग्य मिला है। नांगेश्वर मंदिर की स्थापना हुई है।जो बहुत ही हर्ष की बात है। रात्री में रुद्राभिषेक व श्रृंगार पूजा होगी। वहीं कमिटी के अध्यक्ष शेखर भैय्या ने बताया की आज गायछांद से कलश यात्रा महिलाओं के द्वरा निकाला गया जहाँ नगर के लोग भी शामिल हुवे।

पुरोहित ने कहा कलयुग में महेश्वर की ही पूजा बताया गया है। शिव भगवान के नाम से सारे पाप धुल जाते हैं। इसलिये शिव की स्थापना हर गाँव व नगर में करना चाहिए।

Share on Google Plus

Editor - कौशल औझा, जामताड़ा (झारखंड)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें