Jamtara News:दुकानों एवं मिठाई दुकानों में छापामारी अभियान चलाया गया

 


मिष्ठान भंडार में सैंपल संग्रह करते खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी की टीम।

ग्राम समाचार, जामताड़ा। जिले में खाद्य पदार्थ में मिलावट एवं मूल्य वृद्धि में नियंत्रण के साथ कालाबाजारी पर रोकथाम को लेकर शुक्रवार को दूसरे दिन जिला मुख्यालय शहर स्थित किराना की दुकानों एवं मिठाई दुकानों में छापामारी अभियान चलाया गया। अनुमंडल पदाधिकारी संजय पांडे के निर्देश पर जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा छापेमारी अभियान चलाकर खाद्य सामग्री के नमूने संग्रह कर जांच के लिए रांची स्थित लैब भेजा जा रहा है।

खाद सुरक्षा पदाधिकारी ने शहर के थोक एवं खुदरा  दुकानों में जाकर छापामारी अभियान चलाया और खाद्य सामग्री की गई। खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी की टीम ने  मिठाई दुकान, राशन दुकान के थोक विक्रेता दुकानों से बिक रहे खाद्य सामग्रियों का सैंपल संग्रह किया। संग्रहित सैंपल कड़ी सुरक्षा में सील कर जांच के लिए रांची स्थित लैब भेजी जाएगी। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। जामताड़ा शहर के खाद सुरक्षा टीम ने गोपाल स्वीट्स, अंजली किराना स्टोर, गृहस्थी, पैराडाइज होटल, कृष्णा स्वीटस  आदि दुकानों मे औचक निरीक्षण किया गया और सैंपल लेकर  रांची लैब भेजा गया है। टीम में खाद सुरक्षा पदाधिकारी धनेश्वर प्रसाद हेंब्रम के साथ  तापस कुमार सरखेल एवं अन्य कर्मी उपस्थित थे।लगातार दूसरे दिन जिला मुख्यालय शहर के विभिन्न दुकानों में छापेमारी अभियान होने से खाद्य सामग्री विक्रेता में हड़कंप मच गया है। खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी धनेश्वर प्रसाद हेंब्रम ने बताया की मिलावटी सामग्री के बिक्री पर प्रतिबंध एवं खाद्य सामग्रियों की कालाबाजारी पर रोक लगाने को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश में प्रतिदिन विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी अभियान जारी रहेगा।

Share on Google Plus

Editor - कौशल औझा, जामताड़ा (झारखंड)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education