Jamtara News:सदर अस्पताल स्थित सामान्य जांच घर में सुबह 9:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक जांच की निशुल्क सुविधा उपलब्ध हुई।

 

   जामताड़ा सदर अस्पताल के सामान्य जांच कक्ष में सैंपल की             जांच  करते लैब तकनीशियन


ग्राम समाचार, जामताड़ा। सदर अस्पताल में पहुंचे मरीजों को दोपहर बाद भी सामान्य जांच की निशुल्क सुविधा उपलब्ध होगी। इस संबंध में अस्पताल उपाधीक्षक डॉ चंद्रशेखर आजाद ने सदर अस्पताल स्थित सामान्य जांच घर में दोपहर बाद 3:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक जांच कार्य संपन्न करने के लिए लैब तकनीशियन की प्रतिनियुक्ति कर दी है। पूर्व में सदर अस्पताल स्थित सामान्य जांच घर में सुबह 9:00 बजे से दोपहर बाद 3:00 बजे तक विभिन्न प्रकार के नमूने की जांच कार्य संपन्न होता था दोपहर बाद 3:00 बजे के उपरांत पहुंचे गंभीर मरीजों को सामान्य प्रकार की जांच के लिए जिला मुख्यालय शहर के निजी जांच घर का सहारा लेना पड़ता था अन्यथा दूसरे दिन सुबह 9:00 बजे के बाद जांच की व्यवस्था हो पाती थी। मरीजों के इस समस्या को अस्पताल प्रबंधन ने गंभीरता से लिया और दोपहर बाद 3:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक जांच घर में लैब तकनीशियन की प्रतिनियुक्ति कर दी। सुबह 9:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक सामान्य जांच कार्य सुचारू होने से मरीज एवं उसके परिवार सदस्यों में उत्सवी माहौल है। सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ चंद्रशेखर आजाद ने बताया की अब सदर अस्पताल स्थित सामान्य जांच घर में सुबह 9:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक पहुंचने वाले सभी मरीजों का निशुल्क विभिन्न प्रकार के जांच की सुविधा उपलब्ध होगी। आगे बताया की लैब टेक्नीशियन का घोर अभाव है इसके बावजूद भी उपलब्ध मेन पावर में वैकल्पिक व्यवस्था के तहत जांच घर को सुव्यवस्थित किया गया है। अब मरीजों को दोपहर बाद जांच की आवश्यकता सदर अस्पताल के जांच घर से पूर्ति होगी किसी निजी क्लीनिक के सहारा नहीं लेना पड़ेगा।

Share on Google Plus

Editor - कौशल औझा, जामताड़ा (झारखंड)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें