Jamtara News:जिले में 65 हाई स्कूल में कक्षा संचालन आज से शुरू होगा।



उत्क्रमित उच्च विद्यालय पबिया मेंशिक्षक शिक्षिकाओं के साथ बैठक करते प्रभारी प्रधानाध्यापिका कुमारी सुमति।

 ग्राम समाचार, जामताड़ा। जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में शुक्रवार से 11 प्लस टू समेत 65 उत्क्रमित उच्च एवं हाई स्कूल में कक्षा संचालन शुरू होगी। नौवीं कक्षा से बारहवीं कक्षा तक करीब 18000 छात्र-छात्राएं नामांकित है। कक्षा संचालन महामारी नियंत्रण के सभी शर्तों के शत-प्रतिशत अनुपालन के साथ होगा। कक्षा संचालन अवधि में विद्यालय स्तर पर निर्धारित सरसों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने को लेकर गुरुवार को अधिकांश विद्यालयों में शिक्षक शिक्षिका शिक्षकेतर कर्मचारी एवं स्कूल प्रबंधन की संयुक्त तैयारी बैठक हुई। बैठक में अब तक संपन्न हुए साफ सफाई कार्य की समीक्षा की गई समीक्षा के उपरांत जहां सफाई का अभाव पाया गया वहां सफाई कर्मियों से साफ कराया गया। बैठक में महामारी के लंबी अवधि के बाद शुरू हो रहे कक्षा संचालन से संबंधित कार्य योजना तैयार की गई। प्रधानाध्यापक ने कक्षा संचालन से पूर्व शिक्षक शिक्षिका एवं शिक्षकेतर कर्मियों को विद्यालय पहुंचने का निर्देश दिया इतना ही नहीं महामारी के निर्धारित शर्तों के अनुपालन के साथ कक्षा संचालन सुनिश्चित हो इसके लिए शिक्षक शिक्षिका शिक्षकेतर कर्मी को अहम दायित्व दिया गया। कक्षा संचालन की अंतिम तैयारी को लेकर अधिकांश विद्यालय गुरुवार को शिक्षक शिक्षिका एवं शिक्षकेतर कर्मियों से गुलजार रहा। जिला मुख्यालय शहर स्थित जेबीसी प्लस टू विद्यालय, राजकीयकृत बालिका उच्च विद्यालय जामताड़ा, आदर्श मध्य विद्यालय जामताड़ा समेत कई निजी विद्यालयों में साफ सफाई का काम युद्ध स्तर पर हुआ।  मौके पर उत्क्रमित उच्च विद्यालय पबिया में नौवीं से 12वीं कक्षा संचालन को लेकर प्रभारी प्रधानाध्यापिका कुमारी सुमति ने सहयोगी शिक्षक शिक्षिकाओं एवं शिक्षकेतर कर्मियों के साथ बैठक किया। बैठक में बच्चों के विद्यालय में प्रवेश करने के पूर्व हाथ में सेनीटाइज लगाने, प्रवेश द्वार पर बच्चे की मास्क जांच करना। वर्ग कक्ष में शारीरिक दूरी बनाकर बैठने आदि की पर्यवेक्षण हेतु शिक्षक शिक्षिकाओं को दायित्व दिया गया। मौके पर शिक्षकों की मौजूदगी में विद्यालय परिसर एवं वर्ग कक्ष की साफ सफाई की गई। कार्यालय समेत सभी वर्ग कक्ष में सेनीटाइज कराया गया।

-- वर्जन : सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापक को कक्षा संचालन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। महामारी नियंत्रण के सभी शर्तों का अनुपालन कराने को कहा गया है। विद्यालय के गतिविधि पर्यवेक्षण के लिए प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी एवं प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी के साथ संकुल साधन सेवी को निर्देशित किया गया है। विद्यालय में अभिभावक के सहमति के उपरांत छात्र छात्राओं को प्रवेश मिलेगा। स्कूल ने छात्र छात्राओं को सहमति पत्र उपलब्ध करा दिया है वे अपने अभिभावक से हस्ताक्षर करा कर वर्ग कक्ष में प्रवेश करेंगे।

Share on Google Plus

Editor - कौशल औझा, जामताड़ा (झारखंड)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education