Chandan News: दो नाबालिग को पंचायत बुलाकर जबरन कराया शादी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। कहते हैं प्यार अंधा होता है लेकिन आज देखने को भी मिला। उम्र तो कच्ची पर मन है पक्की,कारनामे इतने बड़े जो आप सोच भी नहीं सकते हैं। आपको उस तस्वीर से रूबरू कराने की कोशिश कर रहा हूं। जो आप शर्मसार कहे या बच्चे की नादानी कहें। खुद ही सोच सकते हैं प्यार की कोई सीमा नहीं होती और कोई उम्र नहीं होती आपने तो सुना होगा, पर आज शनिवार 21 अगस्त को देखने को मिला। कहते हैं कृष्ण भगवान से ही लोगों को प्यार था। लेकिन आनंदपुर ओपी भैरोगंज के अंतर्गत दो गांवों के बीच जो घटना हुई वह क्षेत्र में चर्चा की विषय बन गई। एक गाय चराने वाला चरवाहा अजीत कुमार पिता तुलो यादव उम्र 18 वर्ष कुम्महराडीह (नोनिया) निवासी ने चरवाहा करने के दरमियान एक लड़की से प्रेम प्रसंग हो गई जो यह सिलसिला सालों से चली रही थी। प्रेम करना तो ठीक है लेकिन जबरदस्ती घर से तीन चार लड़के मिलकर मुंह दबाकर उठाना अपराध नहीं तो क्या हुआ। यह बहुत बड़ी गुनाह है। लेकिन पुलिस के आंखों में धूल झोंक कर पंचायत बुलाकर ना चाहते हुए भी दोनों नाबालिक प्रेमी युगल को शादी करा कहां का न्याय 

है। एक तो लड़की की उम्र 15 वर्ष की थी और लड़का का उम्र करीब 18 वर्ष की।जब दोनों नाबालिग प्रेमी का चोरी छिपे प्यार की पर्दा उठा। लड़की ने अपने उम्र को 15 वर्ष बताते हुए थाने में आवेदन दी गई थी उसे जबरन उठाना चाह रहा था लड़की नाबालिक है।तब लड़की के परिवार आन्दपुर ओपी भैरोगंज में। या घटना चांदन थाना क्षेत्र के अंतर्गत किए हैं जहां पर एक लड़का को लड़की से गाय चराने के दरमियान प्यार हो जाती है प्यार की सिलसिला लंबे समय से चल रही थी जब अजीत कुमार यादव ने लड़की को घर से ही उठा लिया किसी अन्य लड़के के सहारे या तो बिल्कुल उचित नहीं जब लड़की को खींच कर बाइक पर बैठा रहे थे। और वहां से जैसे ही बाइक को आगे बढ़ा रहे थे कि लड़की के चाचा बालेश्वर यादव ने देखा या देखकर अजीत यादव पिता तूलो यादव लड़की को छोड़कर भागने लगा इसी दरमियान ग्रामीणों ने पकड़ कर उनकी शादी गांव के ही हनुमान मंदिर में करा दी लेकिन देखने वाली बात यह है कि कच्ची उम्र में शादी करना कितना बड़ा गुनाह है देखने वाली बात यह भी होगी, कि प्रशासन इस पर क्या विचार करती है। जहां सरकार की बाल विवाह पर रोक लगी है वहीं पुलिस प्रशासन इस तरह की घटना की अनदेखी कर देते हैं।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें