चांदन न्यूज: 75 वां स्वतंत्रता दिवस ज्ञान भवन कड़वामारण,दिव्य क्लासेस कोचिंग सेंटर कुसुमजोरी में तिरंगा झंडा फहराया

ग्राम समाचार,चांदन,बांका।आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बिहार दलित मुक्ति मिशन के ज्ञान भवन कड़वामारण एवं दिव्य क्लासेस कोचिंग सेंटर कुसुम जोरी में आजादी का 75 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। जहां बिहार दलित मुक्ति मिशन निदेशक महेंद्र कुमार रोशन के द्वारा सरकार की प्रोटोकॉल को पालन करते हुए 11:00 बजे झंडोत्तोलन किया और उपस्थित बच्चों, एवं अभिभावकों को 75 वां वर्षगांठ की मिली आजादी के बारे में संबोधित किया। और सलामी के साथ राष्ट्रगान प्रस्तुत करते हुए संपन्न कराया और मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। 

इसी क्रम में दिव्य क्लासेस कोचिंग संस्थापक देवराज कुमार ने सरकारी निर्देश अनुसार 9:20 am में राष्ट्रगान के साथ झंडोत्तोलन किया गया सारे बच्चे को संबोधित करते हुए कोचिंग के संस्थापक ने बतायाआज भारत अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। 15 अगस्त 1947 को हमें अंग्रेजों के चंगुल से आजादी मिली थी। दोस्तों, आज सबसे पहले हमें उन स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करना चाहिए जिन्होंने इस देश को आजाद कराने के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया! देश को आजाद हुए कई दशक हो चुके हैं और इस दौरान देश हर मोर्चे पर दुनिया भर में 

अपना धाक जमा चुका है। साइंस, टेक्नोलॉजी, आर्थिक, कृषि, शिक्षा, साहित्य, खेल समेत तमाम मोर्चों पर भारत बहुत तरक्की कर चुका है.साथियों यह भी सच है कि आजादी मिलने के इतने बरसों बाद भी आज भारत अपराध, भ्रष्टाचार, हिंसा, नक्सलवाद, आतंकवाद, गरीबी, बेरोजगारी, अशिक्षा जैसी समस्याओं से लड़ रहा है। हम सभी को एक होकर इन समस्याओं को खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए। भारत को जब तक इस समस्याओं से बाहर नहीं निकालते तब तक स्वतंत्रता सेनानियों का सपना पूरा नहीं होगा। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें