Rewari News : नवगठित आर्यवर्त दल ने सरकार से महंगाई कम करने की पुरजोर मांग की  


1.  आर्यावर्त दल सरकार से रसोई गैस की बढ़ी हुई कीमतें तुरंत प्रभाव से वापिस लेने की पुरजोर मांग करता है। सरकार कोवि-19 महामारी के दौर मै गृहणीयों की मुसीबतें और न बढ़ाये।

2.   सरकार से हम यह मांग करते हैं की ऍम. अस. ऍम. ई ऋण जोकि अभी सिर्फ पुराने ऋणियों को वरीयता पर दिए जा रहे हैं।  नया व्यापार करने के  इच्छुक बेरोजगार नवयुवकों को वरीयता के आधार पर बिना किसी जमानत के, तथा बैंक कर्मियों के उत्पीड़न के बिना उपलब्ध करवाया जाये।  इस सम्बन्ध मै यह दल सरकार से मांग करता है सरकार बैंक प्रभंदन  को सख्त  दिशा निर्देश जारी कर सभी बेरोजगार नवयुवकों के ऋण प्रस्तावों को 15 दिनों मै निस्तारण करे। सरकार यह भी सुनिश्चित करे की इस सम्भन्ध मै बेरोजगार नवयुवकों की शिकायत ज़िले के उपयुक्त हर सप्ताह सुनें।



3.  सरकार से दल यह मांग करता है की बाजार मै मुद्रा परवाह जोकि बिलकुल मृत अवस्था मै है तुरंत प्रभाव से उसे बढ़ाये।

4. सरकार से यह दल मांग करता है की किसान जोकि अपना खेती का कार्य छोड़ के सड़कों पे है उसके विश्वास को पुनर्जीवित करके आंदलोन को जल्दी ख़तम करने का कार्य करे। 

5. सरकार से यह दल मांग करता है की सरकार गरीबों के राशन की गुणवत्ता को बढ़ाये और गुजारा जरुरत जैसे दाल , चावल, चायपत्ती , मसाले इत्यादि को इसमें शामिल करे।  यह भी विचारणीय विषय है की सरकार गरीबों से राशन के एवज मै कीमत ले रही है जोकि ख़तम होनी चाहिए।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें