Rewari News : राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव ने जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण बैठक में शिकायतों का किया निवारण

रेवाडी, 30 जुलाई। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव ने शुक्रवार को बाल भवन में जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बैठक में रखे गए कुल 29 परिवादो में  से 20 परिवादों का  मौके पर ही समाधान  किया तथा 9 परिवाद लम्बित रहें।



सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री औम प्रकाश यादव ने कहा कि कष्टï निवारण समिति की बैठक में जो भी परिवाद रखे जाते है उन परिवादों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएं ताकि परिवादी को तुरंत न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में शहरी या ग्रामीण क्षेत्र में कहीं भी पानी भरने की समस्या दिखाई पड़ती है तो संंबधित विभाग के अधिकारी तुरंत उसके निकासी की व्यवस्था करवाएं ताकि लोगों को कोई असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों की जिन समस्याओं के समाधान की हेतु निर्देश दिए गए है वे उन समस्याओं का समय पर समाधान करें ताकि बैठक में ज्यादा परिवाद न आएं। उन्होंने कहा कि जो भी परिवाद लम्बित रह गए है उन्हें संबंधित अधिकारी आगामी बैठक से पहले निपटान का प्रयत्न करें।
  बैठक में एमएल यादव घासेड़ा निवासी के परिवाद की सुनवाई करते हुए मंत्री औम प्रकाश यादव ने तहसीलदार रेवाडी को 10 दिन में पैमाईश करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने जगदीश यादव के परिवाद पर डीडीपीओ को निर्देश दिए कि 15 दिन के अंदर पाईप दबाने का कार्य पूरा करें। अमित कुमार के परिवाद पर सुनवाई करते हुए कहा कि राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय सूमाखेड़ा के परिवाद बारे विधायक कोसली स्कूल में जाकर चैक कर मामले की जानकारी देगें। श्रीमति कृष्णा के परिवाद की सुनवाई करते हुए कहा कि तहसील कल्याण अधिकारी कोसली के खिलाफ विभाग को अग्रिम कार्यवाही हेतु लिख दिया गया। हरिजन कालोनी बोडिया कमालपुर के परिवाद बारे कार्यकारी अभियंता दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम को 15 दिन में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए। मित्रसैन के परिवाद के संबंध में ईओ एमसी नगर परिषद को 20 दिन में परिवाद को निपटाने के निर्देश दिए। रामनिवास निवासी बाहला के परिवाद पर नायब तहसीलदार को एक महीने में रिकवरी करने के निर्देश दिए।


मासिक बैठक में रखे गए परिवादों के अलावा एक दर्जन से अधिक लोगों की समस्याओं को सुनते हुए मंत्री औम प्रकाश यादव ने संबधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी समस्या संबंधित अधिकारी को दी गई है उस समस्या का निपटान शीघ्र किया जाएं। ताकि किसी भी व्यक्ति को संबंधित समस्या के लिए दोबारा यहां न आना पड़े।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने मंत्री ओम प्रकाश यादव को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस मासिक बैठक में जो भी दिशानिर्देश दिए गए है उन पर तुंरत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी तथा संबंधित विभागों द्वारा उन शिकायतों का निवारण प्राथमिकता के आधार पर कराया जाएगा।
  इस बैठक में कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, विधायक रेवाडी चिरंजीव राव, जिला भाजपा अध्यक्ष मास्टर हुकम चंद, वीर कुमार यादव, राज पारिक, शशि बाला सहित भाजपा पार्टी के अन्य पदाधिकारीगण व पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल, एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल संजीव कुमार, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, सीटीएम रोहित कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education