Rewari News : डा. बनवारी लाल ने गांव नंगली परसापुर में कॉपरेटिव स्टोर सहित अन्य विकास कार्यों का किया उद्घाटन

रेवाड़ी 30 जुलाई। सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि जनता ने जिस उम्मीद के साथ उन्हें क्षेत्र के विकास की जिम्मेवारी सौंपी है वे उसे पूरा करने के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि बावल क्षेत्र में विकास का पहिया रूकने नहीं दिया जाएगा और क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा विकास कार्य करवाने का प्रयास किया जाएगा।



  सहकारिता मंत्री ने शुक्रवार को गांव नंगली परसापुर में दी प्राथमिक सहकारी समिति के गोदाम, चार दीवारी, सोलर सिस्टम व गांव की फिरनी सहित अन्य विकास कार्यों का उद्घाटन किया। उन्होंने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश विकास के नए आयाम स्थापित कर रहा है और निरंतर विकास की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है और प्रत्येक क्षेत्र का एक समान विकास किया जा रहा है।
डा. बनवारी लाल ने कहा कि भाजपा से पूर्व की सरकारों के कार्यकाल में बावल क्षेत्र विकास के मामले में पिछड़ा हुआ था लेकिन सीएम मनोहर लाल ने प्रदेश की कमान संभालते ही बावल क्षेत्र में अनेक विकास कार्य करवाकर क्षेत्र का पिछड़ापन दूर करने का काम किया है।
इसके उपरांत मंत्री ने बावल क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनते हुए कहा कि लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए वे हर समय तैयार हैं। उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनते हुए मौके पर ही उनके समाधान के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए। क्षेत्र के लोगों ने अपनी-अपनी बिजली, पानी सहित व अन्य समस्याएं मंत्री के समक्ष समाधान के लिए रखीं।
कार्यक्रम के दौरान सहकारिता मंत्री ने नंगली परसापुर पैक्स के उत्कृष्टï कार्य करने वाले कर्मचारियों को एक लाख 31 हजार रूपए की प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया तथा ऐसे कर्मचारियों से और कर्मचारियों को भी प्रेरणा लेकर अपने-अपने क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने की अपील की। इसी कड़ी में तीन स्वयं सहायता समूह क्रमश: मां वैष्णों, गरीबनाथ व जय बजरंगबली को स्वालंबी बनाने की दिशा में 50-50 हजार रूपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की।
इस अवसर पर मंत्री डॉ बनवारी लाल ने गांव के विकास के लिए 11 लाख रूपए देने की घोषणा भी की।
  इस मौके पर उप-रजिस्ट्रार सतीश रोहिल्ला, महाप्रबंधक अन्नु कौशिश, पैक्स के चेयरमैन रमेश कुमार, प्रबंधक बलवान सिंह, अमर सिंह महलावत, सरपंच रेखा देवी, मास्टर अरूण कुमार, ऐडवोकेट कर्मबीर सहि अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें