Rewari News : चीनी मिलों को घाटे से उभारने के लिए बनाए जा रहे नए-नए उत्पाद : डा बनवारी लाल

रेवाड़ी 29 जुलाई। सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि जनता दरबार में हर कोई अपनी समस्या बेझिझक होकर रखें। प्राथमिकता के आधार पर उनका समाधान करने की दिशा में पहल की जाएगी। मैं जनता की समस्याओं को सुनने के लिए प्रतिबद्ध हूं। लोगों ने जिस उम्मीद के साथ उन्हें क्षेत्र की जिम्मेवारी सौंपी है, उसे पूरा करने के लिए मैं हर संभव प्रयास करुंगा। लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए उनके दरवाजे हर वक्त खुले हैं।



सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल वीरवार को लोक निर्माण विश्राम गृह बावल में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनते हुए मौके पर ही उनके समाधान के संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिए। लोगों ने बिजली, पानी सहित व अन्य समस्याओं को लेकर मंत्री डॉ बनवारी लाल को समस्याओं से अवगत कराया।
बाक्स:-सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि चीनी मिलों को घाटे से जल्द बाहर निकालेंगे। उन्होंने कहा कि चीनी मिलों को घाटे से उभारना सरकार का काम है। उन्होंने कहा कि घाटे से उभारने के लिए नए-नए उत्पाद बनाए जा रहे है।
पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधे लगाकर अपने दायित्व का करें निवर्हन: सहकारिता मंत्री


  सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने लोकनिर्माण विश्राम गृह बावल में पौधा लगाकर चलाए जा रहे पौधारोपण अभियान को और आगे बढाने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि हमें पर्यावरण का संरक्षण करना चाहिए ताकि हमारी आने वाली पीढिय़ों का पर्यावरण की समस्या से न जूझना पड़े। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में विश्व पर्यावरणीय समस्या से जूझ रहा है। ऐसे में पर्यावरण पर निर्भर हमारे जीवन के लिए पेड़-पौधे नितांत आवश्यक हैं। हमें चाहिए कि हम ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण में अपने दायित्व का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन के लिए प्रयासरत है, जिसके लिए अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें