Rewari News : स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने अधिकारियों की बैठक ली

 




रेवाड़ी, 29 जुलाई। स्वतंत्रता दिवस समारोह रेवाडी के राव तुलाराम स्टेडियम में बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा, जिसके लिए आज उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने जिला सचिवालय सभागार में सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
  उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि सभी अधिकारियों को इस समारोह को बेहतर तरीके से करने के हरसम्भव प्रयास करने होंगे। डीसी ने कहा कि 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस राष्ट्रीय पर्व के ऐतिहासिक लम्हों को यादगार बनाने के लिए सभी अधिकारी मिलकर प्रयास करें। इस राष्ट्रीय पर्व को सभी अधिकारी केवल सरकारी कार्यक्रम समझकर तैयारियां न करे बल्कि इस पर्व की गरिमा को जहन में रखते हुए तैयारियों को अमलीजामा पहनायें।  
  उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन की तरफ से रिहर्सल के साथ-साथ 15 अगस्त के दिन सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार कोई कमी न रहे इसके लिए पुलिस विभाग उचित प्रबन्ध करें। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस द्वारा यातायात को सुचारू रूप से चलवाने व वाहनों को खड़े करने की व्यवस्था की जाएगी। नगर परिषद के अधिकारी कार्यक्रम स्थल व शहीदी स्मारक पर सफाई व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करना सुनिश्चित करें।
यशेन्द्र सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में स्कूली बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी को सांस्कृतिक कार्यक्रम के इंचार्ज होगें। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि पीटी शो, सांस्कृतिक कार्यक्रम की रिहर्सल शुरू करवाएं।
उपायुक्त ने कहा कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारी समारोह स्थल पर पीने के लिए स्वच्छ पानी उपलब्ध करवाने की व्यवस्था करेंगे। उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सडक़ें) के कार्यकारी अभियंता को मैदान को समतल व बैरीकेटिंग कराने तथा सचिव नगर परिषद के सहयोग से वहां सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के साथ-साथ मैदान के मुख्य गेट व सडक़ पर बने डिवाइडरों पर रंग रोगन का कार्य करेंगे। कार्यक्रम अधिकारी आईसीडीएस तथा जिला शिक्षा अधिकारी समारोह स्थल पर रंगोली व फूल सज्जा का कार्य अपनी देख-रेख में करवाना सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन द्वारा समारोह स्थल पर व रिहर्सल के दौरान एंबुलैंस, समारोह के दिन चिकित्सकों की टीम का प्रबंध किया जाए। साथ ही अग्निशमन अधिकारी को फायरब्रिगेड का प्रबंध करने के निर्देश दिए गए। वहीं रोडवेज महाप्रबंधक को बच्चों को समारोह स्थल पर पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था करेंगे।
उन्होंने कहा कि 15 अगस्त की तैयारियों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। जिन अधिकारियों को कार्यक्रम की जिम्मेवारी सौंपी गई हैं सभी अधिकारी अभी से ही इस कार्यक्रम की तैयारियों में जुट जाएं।
इस अवसर पर एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, एसडीएम बावल संजीव कुमार, सीटीएम रोहित कुमार, डीएसपी मौहम्मद जमाल, डीडीपीओ एचपी बंसल, जिला कल्याण अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, स्वास्थ्य, लोक निर्माण, जनस्वास्थ्य, डीएचवीबीएन विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education