Rewari News : डाईट हुसैनपुर को स्वच्छता, अपशिष्ट, जल, ऊर्जा और हरियाली प्रबंधन में ग्रीन चेम्पियन अवार्ड मिला

रेवाडी, 29 जुलाई। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद व उच्च शिक्षा विभाग शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा स्वच्छता, अपशिष्ट, जल, ऊर्जा और हरियाली प्रबंधन में सर्वोत्तम कार्य करने वाले संस्थानों को आज वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जिला ग्रीन चेम्पियन प्रमाण-पत्र प्रदान गया।



डॉ शत्रुघन भारद्वाज ने उपायुक्त यशेन्द्र सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि रेवाडी जिले में आपके मार्गदर्शन में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान हुसैनपुर में स्वच्छता, अपशिष्ट, जल, ऊर्जा और हरियाली प्रबंधन में सराहनीय कार्य किया गया है, जिसके लिए आप बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि आपके मार्गदर्शन में जिला रेवाडी इसी प्रकार बुलदियों को छुता रहे और भविष्य में विभिन्न शिक्षा संस्थान ज्यादा से ज्यादा प्रमाण पत्र हासिल करें।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान हुसैनपुर के प्राचार्य एवं स्टाफ को बधाई देते हुए कहा कि ग्रीन चैम्पियन अवार्ड के इस कार्यक्रम में भारत सरकार ने मुझे शामिल किया है, उसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं, उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ग्रामीण विकास राष्ट्रीय परिषद व उच्च शिक्षा विभाग भारत सरकार ने जिला रेवाड़ी की डाईट हैसुनपुर के सराहनीय कार्य को देखते हुए डाइट हुसैनपुर रेवाड़ी को ग्रीन चैंपियन अवार्ड प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि जिले में अन्य शिक्षण संस्थान भी स्वच्छता हरियाली के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे हैं हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में जिला रेवाड़ी और ज्यादा अवार्ड प्राप्त करेगा। उन्होंने कहा कि डाइट के साथ-साथ जिले की अन्य महाविद्यालय व आईटीआई भी इस क्षेत्र में अच्छा कार्य करेंगे और आने वाले समय में उत्कृष्ट स्थान हासिल कर जिले का गौरव बढ़ाएंगे।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने उच्च शिक्षा अधिकारियों एवं शिक्षा जगत से जुड़े लोगों से आह्वान किया है कि वे इस कार्य को और तेज गति से बढ़ाते हुए पूरे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को प्रेरित करें ताकि जिला रेवाड़ी स्वच्छता व हरियाली में और चार चांद लगा सके।
इस अवसर पर उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने डाईट हुसैनपुर के प्राचार्य व स्टाफ को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद व उच्च शिक्षा विभाग शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रदान जिला ग्रीन चेम्पियन अवार्ड का प्रमाण-पत्र भेंट किया।
इस अवसर पर डाईट हुसैनपुर के प्राचार्य शमशेर सिंह सिरोही, हसला के पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष अनिल कुमार यादव, विषय विशेषज्ञ डॉ नरेश कुमार, विषय विशेषज्ञ दीपक कुमार सहित डीएवी कॉलेज खरखड़ा व आईटीआई टांकड़ी के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।
  बॉक्स:- डाईट हुसैनपुर के प्राचार्य शमशेर सिंह सिरोही ने बताया कि हसला के पूर्व प्रांतीय अनिल कुमार व दीपक कुमार ने प्रारंभ से ही डाईट में सेवाएं दी है और इस कार्य को मुकाम तक पहुंचाने में सराहनीय योगदान दिया है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education