Rewari News : अजय जांगड़ा बने नगरपालिका धारूहेड़ा के वाइस चेयरमैन, राव इंद्रजीत और बनवारी लाल का जताया आभार

   

रेवाड़ी जिले के धारूहेड़ा कस्बे की नगर पालिका के उपप्रधान पद के चुनाव बुधवार को संपन्न हो गए। चुनाव में वार्ड नंबर 5 के पार्षद अजय जांगड़ा उर्फ सत्यनारायण को साथी पार्षदों ने निर्विरोध उपप्रधान चुन लिया। चुनाव में सभी 17 पार्षदों में वार्ड नंबर 1 से पार्षद सुमित राम मुकदम को छोड़ सभी 16 पार्षद उपस्थित रहे।  सभी ने पार्षद अजय जांगड़ा पर विश्वास जताते हुए उन्हें सर्वसम्मति से नपा का उप प्रधान चुन लिया है। चुनावी प्रक्रिया के दौरान एसडीएम रविंद्र यादव बैठक में मौजूद रहे।



रेवाड़ी की धारूहेड़ा नगर पालिका के पार्षदों व चेयरमैन के चुनाव दिसंबर 2020 में हुए थे। फ़र्ज़ी सर्टिफिकेट के मामले में शपथ लेने से पहले ही चेयरमैन चुने गए कवर सिंह को पद से हटा दिया गया था। चुनाव आयोग की ओर से कवर सिंह को अयोग्य ठहराया चुका था। इस कारण उप प्रधान का चुनाव भी लटका हुआ था। एक सप्ताह पहले ही उपप्रधान के चुनाव को लेकर आदेश जारी हुए थे। प्रधान पद रिक्त होने से उप प्रधान पद काफी महत्वपूर्ण हो गया था।हालाँकि सभी पार्षदों की शपथ पिछले माह हो चुकी थी लेकिन प्रधान और उप प्रधान पद खाली रहने से विकास के काम रुके हुए थे। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह समर्थित पार्षद अजय जांगड़ा को उपप्रधान चुना गया है। यहाँ हम आपको बता दें कि धारूहेड़ा नगर पालिका में कुल 17 वार्ड हैं। उपप्रधान चुने जाने के बाद अजय जांगड़ा को शुभकामनाएं देने के लिए सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल धारूहेड़ा नगर पालिका पहुंचे।



इस दौरान कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारी लाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि धारूहेड़ा के विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के काम करवाए जायेंगे। नव निर्वाचित उप प्रधान अजय जांगड़ा ने कहा कि जो जिम्मेदारी उन्हें दी गई है उनका वे पूरी ईमानदारी और निष्ठा से वहन करेंगे। धारूहेड़ा कस्बे और इसके सभी वार्डो में सामान विकास कराना उनकी प्राथमिकता रहेगी। इस मौके पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत और मंत्री डॉ बनवारी लाल का आभार जताया। धारूहेड़ा नगर पालिका में निर्विरोध नवनिर्वाचित उप प्रधान अजय शर्मा को शपथ दिलवाई गई। इस दौरान केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के निजी सचिव रवि यादव समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें