Rewari News : DC ने सीएम घोषणाओं के कार्यो की की समीक्षा, सीएम घोषणाओं से जुड़े प्रोजेक्ट में लाएं तेजी

रेवाड़ी, 27 जुलाई। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने मंगलवार को अपने कार्यालय में मुख्यमंत्री घोषणाओं की विभागवार समीक्षा बैठक की। उपायुक्त ने बताया कि जिले में फेस-3 और फेस-4 के तहत कुल 188 घोषणाएं हुई है जिनमें से 131 पर कार्य पूरा हो चुका है, 41 कार्य प्रगति पर है, 6 कार्य नॉन फिजीबल है तथा 10 पर कार्य लम्बित है।





डीसी ने विभागवाईज मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिस भी घोषणा का कार्य प्रगति पर है , उसे शीघ्र पुरा करवाया जाएं तथा जो कार्य लम्बित है उनके बारे में तुरंत कार्यवाही कर शुरू करवाया जाएं।  डीसी ने समीक्षा बैठक में कोसली के बाईपास, बावल राजकीय महिला कॉलेज, बावल में ईएसआई अस्पताल, रेवाड़ी शहर के चौकों सौन्दर्यकरण, नगरपरिषद रेवाड़ी द्वारा 10 करोड़ के विकास कार्य, सोलहराही का जीर्णोउद्घार, मसानी व आकेडा की पीएचसी, नर्सिंग कॉलेज सहादतनगर, हैफेड द्वारा स्थापित होने वाली फ्लोर मिल, रेवाड़ी बस स्टैण्ड की बारीकी से संबंधित अधिकारियों से प्रगति की रिपोर्ट ली तथा इन लम्बित कार्यो को शीघ्र अमली जामा पहनाने के निर्देश दिए।
उपायुक्त ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री ने जिला के विकास को गति देने और आमजन को प्राथमिकता के आधार पर मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए विकास कार्यो की घोषणाएं की हुई है। जो कार्य लम्बित है उन पर शीघ्र कार्य किया जाए। प्रशासन और विभागीय अधिकारियों का दायित्व बनता है कि सीएम घोषणाओं से जुड़े प्रोजेक्ट व कार्यक्रमों को तय समय सीमा में पूरा करें। डीसी ने कहा कि सभी संबंधित विभाग यह सुनिश्चित करें कि सीएम घोषणा से जुड़े प्रोजेक्ट जिला स्तर पर लम्बित न हो। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उपायुक्त ने जिन विकास परियोजनाओं पर अभी तक काम शुरू नहीं हुआ है, या अभी तक अधूरा हैं, उनके बारे में अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली। बैठक में एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, सीटीएम रोहित कुमार, डीडीपीओ एचपी बंसल, सीएमओ डॉ कृष्ण कुमार, नगर परिषद व नगर पालिका सचिव, बिजली विभाग, लोकनिर्माण विभाग, जनस्वास्थ्य विभाग, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता, पशुपालन, हैफेड, एचएसआईआईडीसी विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें