Chandan News: झमाझम बारिश के बीच मुख्यालय के 4 सेंटरो में कुल 450 लोगों का वैक्सीनेशन कराया गया

 ग्राम समाचार,बांका (चांदन)। ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार के आदेशानुसार जिले के सभी प्रखंडों में कोविड-19 वैक्सीनेशन वृद्धि के लिए प्रखंड स्तरीय शिविर आयोजन कर लोगों का भी वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। जिसमें  जिला अधिकारी बांका सुहर्ष भगत के निर्देश पर जिले के सभी प्रखंड के चिकित्सा प्रभारी के नेतृत्व में मेगा शिविर आयोजित कर वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। जहां अब लोगों में आने वाली कोरोना की तीसरी वैज की संकेत को देखते हुए वैक्सीनेशन कराने के लिए वैक्सीनेशन स्थल पर पहुंच कर कतार वद्ध होकर वैक्सीनेशन करा रहे हैं। हालांकि सरकार द्वारा तीसरी वेज आने से पहले सारी तैयारी लगभग कर चुकी है। इस बीच कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन एक कारगर उपाय है।



 इस दौरान विगत दिनों की तरह आज 29 जुलाई 2021 को प्रखंड के चार सेंटर में कोविड-19 शिविर लगाया गया। जिसमें अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र सूईयां में सीएचसी प्रभारी चिकित्सक एके सिन्हा की उपस्थिति में 210 लोगों का वैक्सीनेशन कराया गया, वहीं चांदवारी पंचायत के लहरियां में 110 एवं हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर उप केंद्र भैरोगंज में 80 एवं मुख्यालय के सीएससी चांदन में मात्र 50 लोगों का वैक्सीनेशन कराया गया। जिसमें पावर सप्लाई के मानव दल भोला शर्मा ने कोविड-19 की पहला टीका लेकर खुशी जाहिर की। इन्होंने कोरोना काल के बीच क्षेत्र के लोगों के घर घर जाकर कोरोना योद्धा के रूप में बिजली सप्लाई देने में कभी पीछे नहीं हटा। जबकि लोगों कोरोना के कारण घर से बाहर निकलने तक प्रतिबंध लगाया गया था।

 इस मौके पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन हेल्थ मैनेजर डॉ यश राज ए एन एम मीना कुमारी, केयर इंडिया की अंजू कुमारी, एवं उदय कुमार, डाटा ऑपरेटर चिकित्सक अजहर आलम डॉक्टर जय किशोर कुमार फार्मासिस्ट सुशील कुमार, निशांत सिन्हा, प्रशांत मिश्रा इत्यादि मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें