expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


चांदन न्यूज: खेलने के क्रम में सरकारी अर्ध निर्मित बांध में डूबने से दो बच्चे की गई जान

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। कटोरिया थाना क्षेत्र के तेलंगवा गांव में एक बड़ा हादसा का मामला प्रकाश में आया। जानकारी के अनुसार एक सरकारी बांध में डूबने से दो मासूमों की अकाल मौत हो गई है। इस हादसे को लेकर मृतकों के परिवारों सहित पूरे गांव में कोहराम मच गया है। घटना बांका जिला अंतर्गत कटोरिया थाना क्षेत्र के तेलंगवा गांव की है। बांका जिला अंतर्गत कटोरिया प्रखंड के कठौन पंचायत में तेलंगवा गांव है। शनिवार की शाम इस गांव के दो मासूम बच्चों की एक बांध में डूब जाने से मौत हो गई। दोनों बच्चे अलग-अलग परिवारों के हैं। इनमें एक 7 

वर्षीय बालक एवं एक 8 वर्ष की बच्ची शामिल है। दोनों बांध के समीप मैदान में खेलने गए थे, जहां यह हादसा हुआ स्थानीय सूत्रों के मुताबिक शनिवार की शाम अन्य दिनों की तरह ये बच्चे गांव के बगल में स्थित मैदान में खेलने गए थे। मैदान के बगल में ही नवनिर्मित सरकारी बांध है। बारिश की वजह से और कुछ बांध में जमा पानी के कारण इसके किनारे दलदल बना हुआ है। खेलने के दौरान किसी तरह दोनों बच्चे बांध के किनारे पहुंच गए जहां पैर फिसलने और मिट्टी धंसने से दोनों बांध के पानी में गिर गए।शोर सुनने के बाद बच्चों के परिवारों के साथ-साथ गांव समाज के लोग भी दौड़कर वहां पहुंचे और दोनों बच्चों को किसी तरह निकाला। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। दोनों बच्चे की हालत बिगड़ चुकी थी। दोनों के परिजन उन्हें कटोरिया रेफरल अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतकों में तेलंगवा गांव के सीताराम यादव का 7 वर्षीय पुत्र गोलू कुमार एवं ब्रह्मदेव यादव की 8 वर्षीय इकलौती पुत्री सिनू कुमारी शामिल हैं। इस हादसे के बाद दोनों बच्चों के परिवारों के साथ साथ पूरे गांव में कोहराम मच गया है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें