Rewari News : बनवारी लाल ने टाकड़ी निवासी सुधा चौहान को कैप्टन बनने पर समृति चिन्ह देकर किया सम्मानित

बावल विधानसभा क्षेत्र के गांव टाकड़ी निवासी सुधा चौहान कैप्टन बनने पर सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल ने अपने बावल निवास स्थान पर स्मृति चिन्ह  देकर सम्मानित किया सहकारिता मंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। सुधा चौहान ने यह साबित कर दिखाया कि कंधों पर परिवार की जिम्मेदारियां होते हुए भी लड़कियां और महिलाएं अपने ज्ञान और विवेक से किसी भी क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा सकती हैं। सुधा चौहान की उपलब्धि पर परिजनों और ग्रामीणों ने खुशी जाहिर की है। 



समाज सेवी दलेल चौहान ने बताया कि गॉव की बेटी सुधा चौहान ने अपने परिजनो के साथ पूरे गांव का भी नाम रोशन किया है। उन्होंने बताया कि सुधा चौहान ने अपनी बारहवीं तक की पढ़ाई होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल रेवाड़ी में की थी। इसके बाद चाइना से एमबीबीएस की पढ़ाई की। सुधा चौहान ने 2 वर्ष तक एलएनजेपी में अपनी प्रैक्टिस की। उन्होंने बताया कि दिल्ली बेस अस्पताल में आर्मी मेडिकल कोर में सुधा चौहान ने कैप्टन रैंक प्राप्त किया। कैप्टन बनने पर गांव के 36 बिरादरी के लोगों ने फूल माला पहनाकर सम्मानित किया। कैप्टन सुधा चौहान कहती हैं कि जब दिल में जोश हो और माता-पिता का साथ होऔर हर सुख-दुख में साथ देने वाला भाई मिल जाए तो हर मुकाम हासिल किया जा सकता है। इस अवसर पर सरपंच हेमकरन तवर, पिता सुरेंद्र सिंह, माता सविता चौहान, कैप्टन जगदीश चौहान ईतेंद्र सिंह, ऋषि पाल चेयरमैन, रमेश सुखबीर, सोनेंद्र, सुधीर आदि सहित अन्य मौजूद रहे ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें