Rewari News : बावल के गांव खेड़ा मुरार में खोली गई वातानुकूलित लाइब्रेरी का डीएसपी ने किया उद्घाटन

बावल 21 जून। बावल से सटे गांव खेड़ा मुरार स्थित मंदिर परिसर में आज एक वातानुकूलित लाइब्रेरी का शुभारंभ बावल के उप पुलिस अधीक्षक राजेश चेची द्वारा फीता काटकर किया गया। 



डीएसपी राजेश चेची ने बताया कि मानव अधिकार दिल्ली के लाल बहादुर द्वारा गाजियाबाद में ग्राम पाठशाला बनाकर बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार देने का काम किया है। उन्होंने बताया कि इस सेवा दल द्वारा पिछले 6 महीनों में 100 से ज्यादा ऐसे पुस्तकालय बना कर समाज को भेंट किए हैं। मोनी से प्रेरणा लेकर आज बावल के गांव खेड़ा मुरार में एक वातानुकूलित लाइब्रेरी का शुभारंभ किया गया है। लाइब्रेरी में एक साथ 20 बच्चे बैठ कर पढ़ सकते हैं। राजेश चेची ने बताया कि इस लाइब्रेरी से उन बच्चों को सुधारने का अवसर मिलेगा जो खाली समय में नशा और अपराध की तरफ अपने कदम बढ़ाते हैं। उन्होंने कहा कि इस लाइब्रेरी के माध्यम से अगर गांव का एक भी बच्चा पढ़ गया तो वह गांव और समाज को एक नई दिशा देने की क्षमता रखता है। उन्होंने कहा कि इस लाइब्रेरी की सफलता के बाद जल्द ही लड़कियों के लिए भी ऐसी एक लाइब्रेरी बनाई जाएगी जहां पर बेटियां बैठकर अपने सपनों को साकार करेंगी। उन्होंने बताया कि इस लाइब्रेरी के निर्माण के लिए गांव खेड़ा मुरार निवासी पांच युवकों ने अपना योगदान दिया है। इस लाइब्रेरी की देखरेख लखन दास महाराज की निगरानी में की जाएगी। 



इस अवसर पर योगेंद्र कुमार, आजाद सिंह, अजीत कुमार, महिपाल, पप्पू नंबरदार, सुरेंद्र कुमार, राजेश कुमार, जयचंद, रतनलाल व पूर्ण सूबेदार मौजूद थे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें