Rewari News : राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव प्रवीन अत्री ने आस्था कुंज, डिजिटल लाइब्रेरी व ओपन शेल्टर होम का किया निरीक्षण



ग्राम समाचार न्यूज़ : रेवाड़ी हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव प्रवीन अत्री सोमवार को रेवाड़ी दौरे पर रहे. यहाँ उन्होंने मिनी बाल भवन बावल में बने ओपन शेल्टर होम, रेवाड़ी स्थित डिजिटल लाइब्रेरी और आस्था कुंज का निरीक्षण किया. प्रवीन अत्री ने नशा मुक्ति केंद्र में डोना मशीन का उद्घाटन किया गया. इसके उपरांत उन्होंने मॉडल टाउन स्थित बाल भवन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. मीडिया से बातचीत करते हुए प्रवीन अत्री ने कहा कि उन्होंने अभी इस पद को संभाला है इसलिए एक एक करके वे प्रदेश के सभी जिलों में जा रहे हैं और सुविधाओं का जायजा ले रहे हैं अभी तक रेवाड़ी समेत पांच जिलों का दौरा कर बाल भवन की गतिविधियों की जानकारी ले रहे हैं. कोरोना काल में लंबे समय से बंद पडी गतिविधियों को दोबारा शुरू करने के सवाल पर कहा कि रुकी हुई एक्टिविटी को अब धीरे-धीरे दोबारा शुरू किया जा रहा है. लॉक डाउन में भी राज्य बाल कल्याण परिषद की ओर से ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन शिविर शुरू किए गए थे जो 17 मई से 06 जून तक चले जिसमें रेवाड़ी प्रदेश भर में दूसरे स्थान पर आया जिसमें विजेता प्रतिभागी बच्चों को मोमेंटो और चेक देकर सम्मानित किया गया है. हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव प्रवीण अत्री ने आज जिला बाल कल्याण परिषद रेवाडी द्वारा संचालित गतिविधियो का अवलोकन किया ! इस अवसर पर उन्होंने गत वर्ष के विजेता बच्चो सम्मानित किया प्रथम स्थान पाने वाले को 3100/ रुपये, दीतिय स्थान प्राप्त करने वाले को 2100/ तृतीय को 1100/ व सात्वना स्थान प्राप्त करने वाले को 500/ रुपये के चैक वितरित कर बच्चों को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही उन्होने पटाखो से दूषित पर्यावरण विषय पर पोस्टर पेन्टिग बनाने वाले विजेताओ तथा कोरोना विषय पर कोविड -19 से बचाव विषय पर आयोजित स्लोगन लेखन प्रतियोगिता के बच्चो को भी सम्मानित किया । इसके साथ ही उन्होंने आज बालगृह का भी निरिक्षण किया और ओपन शैल्टर होम बावल का भी निरिक्षण किया दोनो ही स्थानो पर उहोने वोकेशनल - कम- प्रोडक्शन सैन्टर का भी उदघाटन किया और दोनो ही स्थानो पर बच्चों को फल के साथ मास्क सैनिटाइजर साबून जूते जुराबे पेन्ट शर्ट भी वितरित कि गई । उन्होंने आन लाइन डांस कक्षा का व नशा मुक्ति केन्द्र का भी अवलोकन किया और नशे से पीडित व्यक्तियो को फ ल फ्रुट दिए ! कोसली बाल भवन का भी निरिक्षण किया गया ! सभी गतिविधियो की प्रशंसा की ! इस अवसर पर विरेन्द्र यादव जिला बाल कल्याण अधिकारी ने भविष्य की कार्य योजनाओ के बारे मे जानकारी दी ! इल अवसर पर अमरनाथ नरवाल मण्डलीय बाल कल्याण अधिकारी भी उपस्थित रहे !

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education