Rewari News : एम्स संघर्ष समिति ने ज्ञापन सौंपकर माजरा गांव में एम्स निर्माण की प्रक्रिया को तत्काल शुरू करने की मांग की

रेवाड़ी। एम्स संघर्ष समिति मनेठी के प्रतिनिधिमण्डल ने डा0 एचडी यादव प्रवक्ता की अध्यक्षता मंे जिला उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री भारत सरकार, मुख्यंमत्री हरियाणा सरकार, केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं गुरूग्राम सांसद राव इन्द्रजीत सिंह, हरियाणा सरकार मंत्री डा0 बनवारीलाल के नाम ज्ञापन सौंपकर माजरा गांव में एम्स निर्माण की प्रक्रिया को तत्काल शुरू करने की मांग की।

ज्ञापन मंे अपील की कि गई कि हरियाणा सरकार व माजरा के किसानों की एम्स निर्माण के लिए जमीन देने को लेकर आपसी सहमति हो चुकी है तथा जमीन को लेकर न तो अब कोई विवाद है और न ही कोई असमंजस की स्थिति है। केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा भी इस जमीन का निरीक्षण किया जा चुका है, किन्तु इसके बावजूद भी अभी तक एम्स निर्माण को लेकर जमीन अधिग्रहित करने की प्रक्रिया शुरू नही की गई है। स्वास्थ्य सेवाओं में पिछड़े दक्षिणी हरियाणा को कोविड जैसी महामारी में एम्स जैसे स्वास्थ्य संस्थान की और भी अधिक आवश्यकता है। इसलिए अब सरकार बिना क्षण गवाएं एम्स निर्माण की दिशा मंे सभी कानूनी औपचारिकताओं को पूर्ण करे ताकि दक्षिणी हरियाणा का एम्स का सपना साकार हो सके। ज्ञापन में अनुरोध किया गया कि सरकार माजरा गांव के सम्बन्धित किसानों की जमीन को तुरन्त अधिग्रहित करते हुए किसानों को मुआवजा जारी करे तथा माजरा गांव मंे एम्स निर्माण का शिलान्यास करके अपने वचन अनुसार दक्षिणी हरियाणा को एम्स की सौगात दे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें