Rewari News : 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में प्रात: 7:00 बजे ऑनलाइन योग कार्यक्रम में ले भाग

रेवाड़ी, 8 जून। डीसी यशेन्द्र सिंह ने आमजन का आह्वïान किया है कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में ऑनलाइन भाग लेने के लिए वेबसाइट  http://yogaday21.com/       पर रजिस्टे्रशन कर तथा 21 जून को 9 बजे के बाद प्रतिभागिता प्रमाण पत्र भी डाउनलोड कर सकते है।

डीसी यशेन्द्र सिंह मंगलवार को जिला सचिवालय सभागार में अंतर्राष्टï्रीय योग दिवस के बारे में बार एसोसिएशन, आईएमए, आईटीआई प्रिंसीपल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस योग दिवस पर अपने परिवार सदस्यों, मित्र व पड़ोसियों को भी ऑनलाइन वेबसाइट  http://yogaday21.com/  पर रजिस्टे्रशन कर योग दिवस पर भाग लेने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी बीमारी से उबरने में योग की महत्वपूर्ण भूमिका है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को इस बार मैदानों की जगह वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन योग सत्र आयोजित किए जाएंगे। कोरोना काल में अच्छी सेहत के लिए योग आवश्यक है, इससे इम्युनिटी बढ़ाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि बच्चे, बड़े, युवा, परिवार के बुजुर्ग, सभी जब एक साथ योग के माध्यम से जुडते हैं, तो पूरे घर में एक ऊर्जा का संचार होता है।
उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 के कारण मौजूदा वैश्विक स्वास्थ्य आपात स्थिति के चलते इस साल लोग अपने पूरे परिवार के साथ अपने-अपने घरों में योग करें। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने लोगों से कोविड-19 महामारी के कारण अपने घरों में ही ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से योग दिवस मनाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि योग के बारे में जागरूकता फैलाने और इसके लिए लोगों को प्रेरित करने की जरूरत है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि इस योग दिवस पर अधिक से अधिक लोग जुडक़र अपनी प्रतिभागीता सुनिश्चित करे।
बाक्स:-
डीसी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि रोजाना 20 जून तक प्रात: 7:00 से 7:45 बजे व साय: 6:00 से 6:45 बजे तक योग अभ्यास कार्यक्रम कराएं जा रहे है उन्होंने बताया कि योग अभ्यास कार्यक्रम में लोगों को योग की बारीकियों के साथ-साथ उन्हें योगिक क्रियाएं और प्राणायाम के जरिये स्वस्थ रहने के गुण सिखाए जा रहे है। इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह पर 21 जून 2021 प्रात: 7:00 बजे से ऑनलाइन योग कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वेबसाइट  http://yogaday21.com/     के माध्यम से रजिस्टे्रशन कर इस विश्व योग दिवस में भाग लें। उन्होंने बताया कि वेबसाईट पर रजिस्ट्रेशन के लिए अपना नाम व मोबाईल नंबर दर्शाना होगा। उन्होंने बताया कि जो ऑनलाइन योगा में भाग लेगा वह 21 जून को ऑनलाइन ही प्रतिभागी का प्रमाण पत्र भी डाउनलोड कर सकेगा।
इस अवसर पर एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, एसडीएम बावल संजीव कुमार, डीएसपी हंसराज, आईएमए प्रधान डॉ पवन गोयल, बार एसोसिएशन के प्रधान सुधीर, आईटीआई प्रिंसीपल सुनील, प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रधान रामपाल, एमई नगर परिषद रेवाडी अजय सिक्का मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें