Rewari News : भाजपा जिला अध्यक्ष ने किसान सभा कार्ड के महाअभियान का उद्घाटन किया

लॉकडाउन के दौरान किसानों के लिए  फसल   की कटाई और उसे बिक्री के लिए मंडियों तक ले जाने में काफी मुश्किल हुई। वहीं दूसरी फसल की बुआई में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. इसको देखते हुए वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद के द्वारा  किसान सभा  के नाम से नया कार्ड लांच किया है। जिसका उद्घाटन गांव देहलावास में भाजपा जिला अध्यक्ष हुकमचन्द यादव ने किया।



जिला अध्यक्ष हुकमचन्द यादव ने बताया सभी कृषि बाजार अच्छी तरह से व्यवस्थित नहीं हैं. इस कारण बहुत सारी उपज मंडियों तक पहुंचने के पहले ही बर्बाद हो जाती है. इसके चलते किसानों को उपज का सही दाम भी नहीं मिल पाता है। हुकम चंद यादव ने आगे बताया की इस कार्ड की मदद से किसानों, ट्रांसपोर्टरों और खेती से जुड़ी सुविधा देने वाले जैसे कीटनाशकों , उर्वरक, डीलरों, कोल्ड स्टोर  और गोदाम मालिक, मंडी डीलरों और ग्राहकों को आपस में जोड़ता है. ग्राहकों में बड़े खुदरा दुकानों, ऑनलाइन स्टोर, संस्थागत खरीदार सभी शामिल हैं. ऐसे में किसानों को खेती करने और अपने उत्पादन को बाजार में बेचने में आसानी होगी. जिला अध्यक्ष ने बताया की जो भी सब्सिडी सरकार द्वारा आएगी  इस कार्ड से वो तुरंत उसके खाते में पहुंच जाएगी साथ ही किसान इस कार्ड के माध्यम से अपनी उपज किसी भी प्रदेश की किसी भी मंडी में बेच सकता है। इस अवसर पर उपाध्यक्ष एवं पार्षद भूपेंद्र  गुप्ता, मंडल अध्यक्ष राजपाल , मंडल अध्यक्ष दीपक मंगला, देवेंद्र कुमार , ललित, मनीष, संजय मनीष कुमार, अजीत, गजेंद्र आदि उपस्थित रहे !
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें