Rewari News : 7वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बाल भवन में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन



21 जून सोमवार को 7वा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह धूमधाम के साथ मनाया गया। योग दिवस पर जगह-जगह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. राष्ट्रिय स्तर पर पीएम मोदी ने योग किया और अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर सभी देश वाशियो को इसकी शुभकामनाये दी। वहीं प्रदेश में 11 सौ जगहों पर योग कार्यक्रम हुए। चंडीगढ़ में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने योग कर सभी को शुभकामनाये दी। रेवाड़ी में भी 50 स्थानों पर योग कार्यक्रम आयोजित किये गए यहाँ बाल भवन में योग दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रेवाड़ी में कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारी लाल ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। डॉ बनवारी लाल ने प्रशासनिक अधिकारियो के साथ मिलकर योग किया और योग दिवस की शुभकामनाएं दी। वहीं अहीर कॉलेज में योग दिवस कार्यक्रम में सामाजिक एवं अधिकारिता राजयमंत्री ओमप्रकाश यादव ने योग किया। इस दौरान डॉ बनवारी लाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि योग बहुत ही प्राचीन पद्धति है योग दिवस पर बनवारी लाल ने सन्देश देते हुए कहा कि योग का हमारे जीवन अत्यधिक महत्त्व है। "करो योग-रहो निरोग" के नारे के साथ हम सभी को योग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने सात साल पहले योग की शुरुआत की और पुरे विश्व में योग का प्रचार प्रसार हुआ जिसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। 



उन्होंने कहा कि कोरोना काल में योग विशेष लाभदायक सिद्ध हुआ है योग फॉर वैलनेस केस साथ योग को अपनी दिनचर्या बनाना चाहिए। कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सब जगहों पर योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।योगाचार्य राकेश छिल्लर ने सभी योग साधको को योगासन और प्राणायाम व अनुलोम विलोम कराया। इस अवसर पर उनके साथ जिला उपायुक्त यशेंद्र सिंह, एसपी अभिषेक जोरवाल, एसडीएम रविंद्र यादव, डीएसपी अमित भाटिया, सफाई आयोग के चेयरमैन कृष्ण कुमार, जिला बाल कल्याण अधिकारी वीरेंदर सिंह, जिला आयुष अधिकारी डॉ अजित सिंह समेत बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी समेत योग साधक उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें