expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : आईजीयू मीरपुर में यूनिवर्सिटी कोर्ट बैठक का हुआ आयोजन

रेवाडी़, 29 मई। इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय, मीरपुर, रेवाड़ी में यूनिवर्सिटी कोर्ट की बैठक में कोविड या अन्य कारणों से हुए अनाथ विद्यार्थियों के लिए एक अतिरिक्त सीट का प्रावधान व इनसे फीस नहीं लेने का निर्णय किया गया है। यूनिवर्सिटी कोर्ट ने विश्वविद्यालय में पढऩे वाले विद्यार्थी जिनके माता-पिता का कोविड-19 के कारण निधन हो गया है, उन सब से भी फीस नहीं का निर्णय लिया गया।

विश्वविद्यालय कोर्ट के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से प्रोफेसर एस.के.गक्खड ने बतायाकि ये अतिरिक्त सीट उन सभी विभागों में दी जाएगी जिनके कोर्स किसी विनियामक संस्था से नहीं जुड़े हुए हैं। इसके अतिरिक्त यूनिवर्सिटी कोर्ट में विद्यार्थियों के जीवन बीमा सम्बन्धी विषय पर भी मंथन किया और यह प्रस्ताव पास किया कि विश्वविद्यालय के अधिकारी इस प्रस्ताव पर आगे की रूपरेखा तैयार करें। इन दोनो योजनाओं को विश्वविद्यालय की अगली कार्यकारिणी परिषद की नीति में रखने का प्रस्ताव भी अनुमोदन किया गया। इस महत्वपूर्ण बैठक में विश्वविद्यालय के वितीय सम्बन्धी प्रस्तावों का अनुमोदित किया गया। इसी बैठक में वार्षिक प्रतिवेदन 2019-20 को भी सर्वसम्मति से अनुमोदित किया गया। इस महत्वपूर्ण बैठक में जो ऑनलाइन माध्यम से की गई जिसमें विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एस.के.गक्खड़ ने विश्वविद्यालय के विकास, उपलब्धियों तथा आने वाले समय में योजनाओं की रूपरेखा रखी। प्रोफेसर एस.के.गक्खड़ ने यूनिवर्सिटी कोर्ट को बताया कि परीक्षा सुधार, विज्ञान प्रयोगशालाओं का निर्माण, पुस्तकालय में नई पुस्तकों की खरीद व डिजिटल सुविधाओं की उपलब्धता, कोरोना काल में सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्य, ऑनलाइन सेमिनार, वर्कशॉप आदि का आयोजन, विद्यार्थियों के हित के लिए लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम की शुरूआत, नये भवनों के निर्माण सम्बन्धी योजना तथा और भी अनेक महत्वपूर्ण कार्यों का उल्लेख किया।
इस बैठक में विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों के डीन तथा वरिष्ठ शिक्षकों ने भाग लिया। विश्वविद्यालय की कुलसचिव प्रो. ममता कामरा ने सदस्य-सचिव के रूप में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें