expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : योग विशेषज्ञों द्वारा प्रात: व सांयकालीन सत्र में दिया जा रहा ऑनलाइन योग प्रशिक्षण

रेवाड़ी, 29 मई। जिला उपायुक्त यशेन्द्र सिंह के निर्देशानुसार जिला प्रशासन रेवाड़ी, हरियाणा योग आयोग, आयुष विभाग हरियाणा तथा पतंजलि योगपीठ के संयुक्त तत्वाधान में जूम एप पर प्री एड पोस्ट कोविड-19 मरीजों के साथ-साथ आमजन की इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए नि:शुल्क ऑनलाईन योग प्रशिक्षण दिया जा रहा है।



जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. अजीत सिंह ने आमजन से आग्रह किया है कि जूम एप के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग जुड़ कर प्रात: व सांयकालीन सत्र में योग प्रोटोकॉल प्रशिक्षण का लाभ उठायें। उन्होंने बताया कि इस आनलाइन योग शिविर का प्रतिदिन प्रात: कालीन समय सुबह 7 बजे से 8 बजे तथा सायं कालीन सत्र में  शाम 6 बजे से 7 बजे तक का रहेगा। जूम एप के लिंक द्धह्लह्लश्चह्य://ह्वह्य०५2द्गड्ढ.5शशद्व.ह्वह्य/द्भ/८४३६००१११७८?श्च2स्र=ष्ष्ट८5रु०द्यह्म्स्रश्वक्त२ष्ठ्ठढ्ढ1ड्ढठ्ठश्व2हृद्मश3स्त्र४1क्तञ्ज०९   के माध्यम से आईडी 843 6001 1178 व पासवर्ड 12345 डालकर योग शिविर में जुड़ सकते हैं। 


कोई भी व्यक्ति अपने फोन पर इस आईडी व पासवर्ड के माध्यम से इस योग में प्रशिक्षिण ले सकता है। डा. अजीत ने बताया कि वर्तमान समय को देखते हुए योग का महत्व और अधिक बढ़ गया है, इसमें उलटा लेटने के आसन तथा गहरे लंंबे सांस लेने से न केवल ऑक्सीजन स्तर बढ़ता है बल्कि फैफड़ों के सांस लेने  की क्षमता भी बढ़ती है जो कोविड जैसी बिमारी से रिकवरी के लिए बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि योग भारतीय संस्कृति का हिस्सा है। दुनिया ने योग को स्वीकार किया है। इसलिए प्रतिवर्ष 21 जून को अंतर्राष्टï्रीय योग दिवस मनाया जाता है। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि ऑनलाइन योग शिविर 21 जून तक चलेगा।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें