expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर की बात करते थे लेकिन अब देश परमात्मा निर्भर बन गया है : कैप्टन अजय

रेवाडी। कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि हरियाणा में कोविड की महामारी से वेंटिलेटर के अभाव में लोग दम तोड रहे हैं और सरकार इसकी खरीद के लिए कोई कदम नही उठा रही है। मेरी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से अपील है कि जल्द से जल्द प्रदेश के लिए वेंटिलेटर खरीदें नही तो न जाने कितने बेकसूरों की जान चली जाएगी। मुख्यमंत्री द्वारा वित्त मंत्री होने के नाते जल्द से जल्द परचेज कमेटी द्वारा वेंटिलेटर की खरीदारी करवाई जाए। प्रदेश में रोजाना करीब 15 हजार मामले आ रहे हैं और सैंकडों लोग कोरोना संक्रमण से मर रहे हैं। ऐसी परिस्थिति में लोगों को आर्थिक पैकेज व सूखा राशन दिया जाए और प्रदेश में कंप्लीट लॉकडाउन लगाया जाए ताकि कोरोना की चेन को तोडा जा सके।  इसके अलावा यादव ने कहा कि भारत की अपने देश की बनाई हुई वैक्सीन की भारी मांग है जिनकी पहली डोज लगी थी अब दूसरे डोज के लिए इंतजार में बैठे हैं क्योंकि वैक्सीन की भारी कमी देश में है। वैक्सीन की भारी कमी का कारण है विदेशों में निर्यात। यदि भाजपा सरकार द्वारा विदेशों में निर्यात नही होता तो देश में वैक्सीन की कमी कभी नही होती। 



कैप्टेन अजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर की बात करते थे लेकिन अब देश परमात्मा निर्भर बन गया है। बिहार और यूपी में गरीब लोग अपने परिजनों के कोरोना संक्रमित शवों को उनके अंतिम संस्कार के पैसे न होने के कारण गंगा में बहा रहे हैं। यूपी और बिहार बॉर्डर के बलिया जिले में गंगा में सैंकडों शव कोरोना से संक्रमित होकर बहते मिल रहे हैं और दोनों राज्य एक दूसरे पर प्रशनचिंह उठा रहे हैं यह उनके राज्यों के नही हैं। केंद्र सरकार को जांच करनी चाहिए और मरने वालों की शिनाख्त करनी चाहिए। इससे बुरे दिन तो देश ने कभी नही देखे थे। श्री यादव ने कहा कि अब प्रधानमंत्री मीडिया के सामने आने से डर रहे हैं। देश में हाहाकार मचा हुआ है, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की कमी से न जाने कितनी जाने रोजाना जा रही हैं। दूसरी ओर ग्रामिण क्षेत्रों में तो सरकार का ध्यान ही नही है। कोरोना संक्रमण ने अब ग्रामिण क्षेत्र में अपने पैर पसार लिए हैं। अब जरूरी हो चुका है कि सरकार कोरोना को रोकने के लिए हर गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजेें और यह टीम हर गांव में घर-घर जाकर हर परिवार के प्रत्येक सदस्य की कोरोना की जांच करें। साथ ही ग्रामिणों को जागरूक बनाने के लिए विशेष रूप से अभियान भी चलाए।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें