Rewari News : भाजपा जिला अध्यक्ष ने नर्सिंग दिवस की सभी डॉक्टर्स, नर्सों को दी बधाई

भाजपा जिला अध्यक्ष हुकम चंद यादव ने  नर्सिंग दिवस पर सभी नर्स बहनों को बधाई देते हुए कहा की नर्स के काम की तुलना किसी भी दूसरी चीज से नहीं की जा सकती। खासकर कोविड के इस दौर में उनका काम और अतुल्य हो गया है। कभी इधर दौड़ना, कभी उधर। इस मरीज की सांस फूलने लगी, उस मरीज को फलां दवा देनी है। जिला अध्यक्ष ने उनके काम की सराहना करते हुए कहा की  पीपीई किट पहनी है तो पानी भी नहीं पी सकते। मां-बाप भी मरीज हैं लेकिन उन्हें कोविड न हो इसलिए उनसे दूरी बनाई है। मां का दिल नहीं मानता, वह चाहती हैं कि बेटे/बेटी से मिल लें लेकिन नर्स बेटा/बेटी क्वारंटीन है। बेटी ने अपनी ड्यूटी निभाने के लिए मम्मी-पापा से दूरी बनाई है। कोई दिन ऐसा भी गुजर जाता है कि जब दाल, चावल, सब्जी, रोटी भी नसीब में नहीं होती।



जिला अध्यक्ष ने प्रेस नोट के माध्यम से कहा की जब कोरोना के डर से लोग घरों से निकलने में सहम जाते हैं. ऐसे में रोज हॉस्‍प‍िटल में जिंदगी की उम्‍मीद बनकर डॉक्‍टरों के कंधे से कंधा मिलाकर नर्सिंग स्‍टाफ अस्‍पतालों में डटा है. जब किसी अपने की सांसें टूटने लगती हैं, वे अस्‍पताल की ओर भागते हैं. यहां डॉक्‍टर मरीज को देखकर उन्‍हें आईसीयू या वेंटीलेटर में इलाज करने के लिए रखते हैं. इस पूरे वक्‍त जब क‍िसी अपने को भीतर आने की इजाजत नहीं होती है तब ये सफेद कपड़े पहने मसीहा इलाज के साथ-साथ उम्‍मीद बंधा रहे होते हैं. लेकिन क्‍या आपने कभी सोचा है क‍ि इस बुरे दौर में वो कितनी बार टूटे हैं. मरीजों के सामने मुस्‍कुराने वाले ये चेहरे कितनी ही बार आंसुओं में सराबोर हो गए हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें