Rewari News : एनडब्ल्युआरईयू ने मुख्यमंत्री के नाम हरको बैंक चेयरमैन को सौंपा ज्ञापन

रेवाड़ी। कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ते संक्रमण के बीच नोर्थ वैस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन ने 18 साल से ऊपर के कर्मचारियों और उनके परिवारों के टीकाकरण पर जोर देने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम हरको बैंक के चेयरमैन अरविंद यादव को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन के माध्यम से राजस्थान की तर्ज पर हरियाणा में भी रेलवे कर्मचारियों को फ्रंटलाइन वर्कर मानकर तुरंत टीकाकरण अभियान शुरू करने की मांग की गई है।



एनडब्ल्युआरईयू बीकानेर मंडल के सहायक सचिव देवेन्द्र यादव ने कहा कि कोरोना महामारी की पहली लहर में भी रेलवे कर्मचारियों ने अपनी जोन जोखिम में डालकर इस महामारी से बचाने के लिए लोगों की सेवा की थी और दूसरी लहर में भी रेलवे के कर्मचारी इसी तरह देश सेवा में लगे है। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि अभी तक सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को फ्रंटलाइन वर्कर नहीं माना है। क्योंकि 18 साल ऊपर की उम्र के कर्मचारियों का अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है, जबकि राजस्थान की सरकार ने सभी रेलवे कर्मचारियों को फ्रंट लाइन कर्मचारी मानते हुए उनका टीकाकरण शुरू कर दिया है। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मांग की कि वह राजस्थान की तर्ज पर जल्द से जल्द 18 साल से ऊपर की उम्र के कर्मचारियों व उनके परिवारों का टीकाकरण शुरू कराये। देवेन्द्र यादव ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में रेलवे के खुद के अस्पताल है। जिनमें स्वास्थ्यकर्मियों का पूरा स्टाफ भी है। ऐसे में रेलवे अस्पतालों को सिर्फ वैक्सीन उपलब्ध कराने की जरूरत है। वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद रेलवे कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाने में भी असानी होगी। एनडब्ल्युआरईयू की इस मांग को जायज ठहराते हुए हरको बैंक चेयरमैन ने उपायुक्त यशेंद्र सिंह से बात की तथा यूनियन के पत्र के संदर्भ में उचित कदम उठाने की भी बात कही।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें