Rewari News : होम आइसोलेशन मरीजों के लिए जारी की गई होम आइसोलेशन निर्देशिका

रेवाड़ी 19 मई। कोरोना संक्रमण के दौरान होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के लिए प्रदेश सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से होम आइसोलेशन निर्देशिका जारी की है, जिसका वितरण होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को किया जा रहा है।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि डेढ़ दर्जन पेजों वाली इस होम आइसोलेशन निर्देशिका में बदलकर अपना व्यवहार-करें कोरोना पर वार, होम आइसोलेशन की पात्रता, चिकित्सीय सहायता, रोगी के लिए निर्देश, हाथे धोने के चरण, सांस लेने और खांसने का शिष्टïाचार, रोगी के आहार संबंधी सलाह, रोगी के लिए सलाह, देखभालकर्ता के लिए निर्देश, याद रखने योग्य बातें, लॉग चार्ट प्रक्रिया सहित मरीजों को बरतने वाली आवश्यक सावधानियां बताई गई हैं। होम आइसोलेट रोगी को यह निर्देशिका अवश्य पढऩी चाहिए और इसमें दिए गए सभी निर्देशों का पालन करना चाहिए। होम आइसोलेशन के बेहतर प्रबंधन से हम कोरोना से जंग जीतने में अवश्य कामयाब होंगे।
बदलकर अपना व्यवहार-करें कोरोना पर वार
हम अपने व्यवहार को बदलकर कोरोना से लडऩे में कामयाब हो सकते हैं। इसके लिए हमें दो गज की दूरी, मास्क पहनना, लगातार हाथ साफ करना, आंख, नाक, मुंह को छूने से बचना, अनावश्यक यात्रा से बचना, इम्यूनिटी सिस्टम का मजबूत करना, भीड़-भाड़ वाली जगहों से दूर रहना, अपना और अपनों का ख्याल रखना आदि नियमों का पालन करके अपने आप को सतर्क एवं सुरक्षित रखना होगा।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें